कर्नाटक: दलित युवक के साथ उत्पीड़न का पूरा मामला क्या है?


कर्नाटकइमेज कॉपीरइटVIRAL VIDEO GRAB
कर्नाटक पुलिस ने राज्य के विजयपुरा ज़िले में एक अनुसूचित जाति के शख़्स के उत्पीड़न के 12 अभियुक्तों में तीन को गिरफ़्तार कर लिया है.
वहीं दूसरी 32 साल के उत्पीड़त शख़्स के ख़िलाफ़ एक महिला के साथ छेड़छाड़ का मामला भी दर्ज किया गया है.
विजयापुर ज़िले के तालीकोटे के नज़दीक मीनाजगी गांव के एक अनुसूचित जाति के युवक काशीनाथ तलवार के साथ शनिवार को हुई मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया साइट्स पर वायरल हो गया है.
वायरल वीडियो के मुताबिक तलवाब को चप्पल और डंडों से पीटा जा रहा है, वहीं कुछ लोग उसे पेंट पकड़ कर खींच भी रहे हैं.
तलवार के पिता ने बाद में पुलिस को शिकायत दर्ज कराई कि काशीनाथ को इसलिए पीटा गया क्योंकि उसने कथित तौर सवर्ण समुदाय के एक शख़्स की मोटरसाइकिल से सट गया था.
विजयपुरा ज़िले के पुलिस अधीक्षक अनुपम अग्रवाल ने बीबीसी हिंदी से बताया, "हमने इस मामले में 12 अभियुक्तों में से तीन को गिरफ़्तार किया है."
लेकिन जब पुलिस वालों ने गांव मे जांच शुरू की तब पुलिस को काशीनाथ तलवार के बारे में जानकारी मिली कि वह गांव की महिलाओं को लगातार छेड़ता रहता था.

महिलाओं के साथ छेड़छाड़ का आरोप

अनुपम अग्रवाल ने बताया, "गांव वालों दो घटनाओं का जिक्र किया कि जब उसने गांव की युवा महिलाओं के साथ छेड़छाड़ की थी और अश्लील ढंग से उन्हें अपने निजी अंग दिखाए थे."
गांव वालों के मुताबिक शनिवार को भी तलवार कथित तौर पर वहां गया जहां दो महिलाएं कपड़े धो रही थीं, उसने वहां उन महिलाओं का ध्यान आकर्षित करने की कोशिश करते हुए अश्लील ढंग से उन्हें अपने निजी अंग दिखाए.
वायरलइमेज कॉपीरइटVIRAL VIDEO GRAB
अनुपम अग्रवाल ने बताया, "कुछ गांव वालों ने उसे ऐसा करते देख लिया और उसे पकड़ लिया. फिर भीड़ एकत्रित हो गई और उसके साथ मारपीट हुई."
पुलिस अधिकारी ने वायरल होते वीडियो में उस हिस्से को रेखांकित भी किया जहां कुछ लोग कह रहे हैं, "तुम अपने निजी अंग महिलाओं को दिखा रहे थे, हमारे सामने दिखाओ."
अनुपम अग्रवाल ने कहा, मामले की जांच जारी है. अभी काशीनाथ तलवार का इलाज चल रहा है. जांच पूरी होन के बाद हम उसे भी गिरफ़्तार करेंगे."
पुलिस ने इस पूरे प्रकरण में तलवार के उत्पीड़न को लेकर 12 लोगों पर मुक़दमा दर्ज किया है जबकि भारतीय दंड संहिता की धारा 354 और 354 डी के तहत महिलाओं के साथ अभद्रता के मामले में तलवार पर भी मामला दाख़िल किया है.
(बीबीसी हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूबपर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Comments

Popular posts from this blog

"बक्श देता है 'खुदा' उनको, ... ! जिनकी 'किस्मत' ख़राब होती है ... !! वो हरगिज नहीं 'बक्शे' जाते है, ... ! जिनकी 'नियत' खराब होती है... !!"

Department of Education Directory