सरकारी अधिकारिओं और जनप्रतिनिधियों की मिलीभगत से हुआ PDS ,सोलर लाइट ,विधवा पेंशन सहित कई योजनाओं में भारी घोटाला,वारिये अधिकारी जान कर भी मामलें में कारवाई से कतरा रहे ?

                PDS के फर्जी कुपनों पर गलत ढंग से फायेदा उठाने वाले होशियार हो जाएँ ,पूर्बी चंपारण के जिला अधिकारी  ने जिला के कल्यानपुर प्रखंड के मनीछपरा पंचायत में मर चुके लोगों ,फर्जी नामों और इस तरह के गलत नामों के 185 से अधिक PDS कूपन होने और उन फर्जी कूपनों पर स्थानिये जन प्रतिनिधि के जरिये अवैध ढंग से  लाभ उठाये जाने का मामला जैसे ही जिला पदाधिकारी पूर्बी चंपारण को  जैसे ही पता चला उन्हों ने इसके जाँच के आदेश वारिये अधिकारियों को दिनांक 24/12/2012 को दिए हैं , बताया जाता है के उपरोक्त जिला के मनीछपड़ा पंचायत में सालों साल से फर्जी कूपनों पे सरकार के पदाधिकारियों की  मिलीभगत से वर्षों से फ़ायदा उठा रहे ,
              पंचायात के कुछ वार्ड सदस्यों की माने तो फर्जी कूपनों पे फ़ायदा उठाने के धंधे में स्थानिये प्रशासन की पूरी छूट इन जनप्रतिनिधियों संरक्षण प्राप्त है ,वार्ड सदस्यों के बातों में दम प्रतीत होता है कयोंके बगैर मिली भगत के वर्षों से फर्जी कूपनों पे फ़ायदा उठाया नहीं जा सकता
             पंचायत के कुछ जनप्रतिनिधियों की बातों पे यकीन की जाए तो दर्जनों सोलर लाइट सरकार के अधिकारिओं की मिली भगत से घोटाला हो चुका,मगर सरकार के अधिकारिओं को पता न होना भी जनता को हैरत में डाल दिया है ,उसी प्रकार इंद्रा आवास योजना ,मंरेगा,विरधा पेंशन ,विधवा पेंशन में कड़ोंडों  के घोटाले हो चुके हैं .



Comments

Popular posts from this blog

"बक्श देता है 'खुदा' उनको, ... ! जिनकी 'किस्मत' ख़राब होती है ... !! वो हरगिज नहीं 'बक्शे' जाते है, ... ! जिनकी 'नियत' खराब होती है... !!"

Department of Education Directory