rajendar chaudhri ne hi samjhauta express mein lagaya tha bom.(NIA) पहचान लीजिये ओरिजिनल दहशत गर्द को ,इसी के कारण हिन्दुस्तान कलंक्कित हुआ था ,और मासूमों की जन्दगियाँ बर्बाद हुई थी,करकरे ने सबसे पहले दहशतगर्दी के असल चेहरे को उजागर किया था ,और साबित किया था के ,भारतीय मुसलमान दहशतगर्द नहीं ,दहशतगर्द कोई और है ,और यही वह चेहरा असला है ,पहचान लीजये दहशतगर्दी के असल चेहरे को।

panchkula/new delhi ,17 december (agency)
          राष्ट्रीय जांच एजेंसी NIA  ने अदालत से कहा है के समझौता एक्सप्रे  ब्लास्ट में गिरफ्तार किये गए राजेंदर चौधरी उर्फ़ पहलवान ने बम तैयार करने और धमाकाखेज सामान हासिल करने में महापूर्ण भूमिका निभाया था और उसने ही ट्रेन में बम लगया था .पहलवान को NIA ने सनीचर को मध्यप्रदेश के उज्जैन से 50 किलो मीटर दूर नगर से गिरफ्तार किया था .यहाँ वह नाम बदल कर रह रहा था .उसे सोमवार को दोपहर में NIA की स्पेशल अदालत में पेश किया गया .उसकी उम्र 30 साल के करीब है स्पेशल NIA अदालत की जज कंचन माही ने इस जांच एजेंसी को पहलवान को 28 दिसम्बर तक की हिरासत मंजूर की .NIA  ने    दिनों के लिए उसे हिरासत में रखने की मांग की थी .जब राजेंदर को अदालत में ले जाया जा रहा था तब एक ड्रामाई वाकया में उसने समझौता एक्सप्रेस में धमाकाखेज पदार्थ लगाने में शामिल होने वावा किया लेकिन सुनवाई ख़त्म होने के बाद वह अपने बयाब से मुकर गया .उसने कहा के उसे एक साजिश के तेहत हिरासत में लिया गया है ,सरकारी सूत्रों ने बताया है के चौधरी 28 डिसेम्बर तक NIA की हिरासत में रहेगा .उसपर 5 लाख का इनाम था , वह समुन्द्रम नाम से भी जाना जाता है .इस मामले की जांच कर रही निया के लिए चौधरी महत्पूर्ण माना जा रहा है .इस मामले में ये चौथी गिरफ्तारी है .कमल चौहान ,असीमा नन्द और लोकेश शर्मा को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है .सनद रहे के 18 फ़रवरी 2007 में हरयाना में पानीपत के करीब समझौता एक्सप्रेस में बम धमाका हुआ था इसके  बाद उसमे जबर्दश्त आग लग गई थी ,इस वाकेया में 68 वैक्ति मारे गए थे .दूसरी तरफ NIA  को समझौता एक्सप्रेस ट्रेन बम धमाका मामले में दो दिनों के अन्दर दूसरी बड़ी कामयाबी मिली है .NIA  ने सोमवार को इस मामले के एक अहम् आरोपी धन सिंह को मध्यप्रदेश से गिरफ्तार किया है ,ख़ुफ़िया सूचना मिलने के बाद NIA  ने मध्यप्रदेश और उतर परदेश की सरहद के बगल के चित्रकूट से धन सिंह को गिरफ्तार किया .
नोट ;उपरोक्त खबर उर्दू दैनिक पिन्दार के दिनांक 18/12/2012 से ली गई है 

Comments

Popular posts from this blog

"बक्श देता है 'खुदा' उनको, ... ! जिनकी 'किस्मत' ख़राब होती है ... !! वो हरगिज नहीं 'बक्शे' जाते है, ... ! जिनकी 'नियत' खराब होती है... !!"

Department of Education Directory