सुशासन में उंची पकड़ रखने वाले एक घोटालेबाज जनप्रतिनिधि की महादलितों ने की पिटाई ,घोटालेबाज घोटालों के खुलासे के डर से पीटने के बावजूद भी थाने में मामला दर्ज नहीं कराया , मामला पुरबी चंपारण के कल्यानपुर ब्लाक के मनिचाप्रा पंचायत से जुड़ा हुआ , प्रशाशन को मामले की जानकारी मगर मामले में किसी भी प्रकार की कोई करवाई नहीं


पूर्वी चंपारण जिला के कल्याणपुर प्रखंड के मनिचाप्रा पंचायत से आज दिनांक 25/12/13 को ये खबर आई के सत्ताधारी पार्टी समर्थित घोटालेबाज एक जनप्रतिनिधि की पिटाई उस पंचायत के महादलित लोगों के लोगों ने कर दी । यहाँ बताते चले की दलितों के हाथों पिटाई खाया जनप्रतिनिधि कई घोटालों का मास्टरमाइंड है । पिटा गया घोटालेबाज सिर्फ इसलिए बच रहा के उसका संबंध सत्ताधारी पार्टी के नेताओं से है इसी वजह कर कई घोटाला करने के बावजूद किसी भी प्रकार की कानूनी करवाई आज तक नहीं हुई।

पंचायत के वार्ड एक में सर्कार ने सॉलिङ्ग एवं पीसीसी के तेहत रोड बनाने हेतु सरकार ने लाखों रूपये दिए थे , सरकारी रूपये को अपनी बपौती समझ घोटाले बाज हजम कर बैठा ,मामले को www.biharbroadcasting.com ने गंभीरता से उठाया ,आला अफसरों खास तौर से मोतिहारी के DDC को पुरे मामले से रूबरू कराया , तब जाकर DDC के आदेश पर बड़ी मशक्कत के बाद रोड बनी ,बार बार हमारे जरिये मामले को उठाने से आहत घोटालेबाज ने धमकी भी दिए पर धमकी के बावजूद मामला www.biharbroadcasting.com जरिये लगातार उठाया जाता रहा जिसका नतीजा यह हुआ के घोटालेबाज को काम करना पड़ा, घोटालेबाज आखिर आखिर तक यह कोशिश में लगा रहा के कैसे अधिकारियों को मैनेज करके बच जाएँ मगर उसकी एक न चली ,काम के आखरी दिन उपरोक्त पंचायत के वार्ड एक के कुछ महादलितों से टकराव हो गेया ,बताया जाता है के घोटालेबाज जैसे तैसे काम कराकर निकल जाना चाहता था मगर वार्ड एक के कुछ महादलित इस बात पे अड़ गए कि काम जब भी होगा नियम के अनुसार ही होगा वरना नहीं। सूत्रों के अनुसार इसी तूतू मै मै में मार पीट शुरू हो गई ।घोटालेबाज इस लिए पीछे हो गया कयोंके उसे पता था के बात अगर केस मुक़दमा बाजी तक पहुँच गई तो कहीं लेने के देने न पड़ जाएँ । इस लिए पिटाई खाने के बाद आराम से देह हाथ पोंछ कर वहाँ से पुलिस के पास न जाकर घर खिसकने में ही अपने को बेहतर समझा। घोटालेबाज कितना बड़ा मास्टरमाइंड है और उसका सुशासन में किस कदर पकड़ है के उसने सरकारी योजनाओं ,मनरेगा जैसे योजनाओं को लूट खसोट कर इंट की चिमनी ,कई वाहन तक खरीद डाले पर सरकार की मेहरबानी का नतीजा है के उसके खेलाफ आज तक कुछ न हुआ , जो कई प्रश्न खड़े करते हैं ।
नोट : यहाँ बताते चलें की कितनी मोशक्कत और दिक्कत के बाद घोटाला और गबन कर हज्म कर गए रूपये को हम ने www.biharbroadcasting.com के जरिये मामले को हाईलाइट करने के बाद उपरोक्त पंचायत के वरद एक में काम हुआ पुरे मामले से सम्बंधित रिपोर्ट www.biharbroadcasting.com और www.biharbroadcasting.blogspot. com पे देखा जा सकता है और समझा जा सकता है के हमारे देश में कितना मुश्किल है भ्रष्टाचार के खेलाफ लड़ाई और आम जनता को कितनी परिशानी उठानी परती है ,इसलिए मेरा निवेदन है के पुरे मामले को समझने के लिए उपरोक्त साईट पे खबर को पढ़ना न भूलेंगे .

Comments

Popular posts from this blog

"बक्श देता है 'खुदा' उनको, ... ! जिनकी 'किस्मत' ख़राब होती है ... !! वो हरगिज नहीं 'बक्शे' जाते है, ... ! जिनकी 'नियत' खराब होती है... !!"

Department of Education Directory