पीएम मोदी को डर, एसपीजी सुन ना ले गोपनीय बात!



पीएम मोदी को डर, एसपीजी सुन ना ले गोपनीय बात!

नई दिल्ली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एसपीजी सुरक्षा कर्मियों को उनसे थोड़ा दूरी बनाए रखने को कहा है। सूत्रों का कहना है कि एसपीजी सुरक्षाकर्मियों को यह निर्देश इसलिए दिए गए हैं ताकि कोई मोदी की गोपनीय बातें न सुन सके। मोदी के सबसे करीबी सुरक्षा घेरे में एसपीजी के 6 से 8 कमांडो होते हैं। इस टीम का हेड डेप्युटी इंस्पेक्टर जनरल रैंक का अधिकारी होता है।

एसपीजी सूत्रों का कहना है कि पीएम मोदी की चिंता पहले की एक घटना से भी जुड़ी हो सकती है, जब एसपीजी में डेप्यूट एक आईपीएस को उसके मूल कैडर में वापस भेजा गया था। कुछ साल पहले की इस घटना में आईपीएस पर आरोप था कि वह ड्यूटी के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री की बातों को सुनता था और उसे दूसरों तक भेजता था।

एसपीजी के सूत्रों का कहना है कि शायद मोदी अपनी गोपनीय बातों को लीक नहीं होने देने की वजह से ही ऐसा चाह रहे हैं। दूसरी ओर मोदी के इस फैसले से पार्टी के लोग काफी खुश हैं। क्योंकि अब वह उनके पास खड़े होकर बात कर सकते हैं।

कई बार एसपीजी घेरा होने के कारण लोग दूर से कोई बात कहते हैं, जो कि पीएम अच्छी तरह सुन नहीं पाते। पार्टी के नेताओं का कहना है कि यही वजह है कि उन्होंने एसपीजी जवानों को दूर खड़े रहने के लिए कहा है।

वीवीआईपी प्रोटेक्शन स्ट्रैटिजी के तहत करीबी हमले या गोली के वार से बचने के लिए कमांडोज को चारों तरफ खड़ा किया जाता है। सरकारी सूत्रों के अनुसार मोदी के इस निर्देश के बाद एसपीजी कमांडोज की संख्या बढ़ाई जा सकती है। सूत्रों का कहना है कि पीएम को ज्यादा चिंता इस बात की है कोई उनकी बातें लीक न कर दे।
Navbharat Times se sabhar.....

Comments

Popular posts from this blog

"बक्श देता है 'खुदा' उनको, ... ! जिनकी 'किस्मत' ख़राब होती है ... !! वो हरगिज नहीं 'बक्शे' जाते है, ... ! जिनकी 'नियत' खराब होती है... !!"

Department of Education Directory