धरमेंदर बन गए दिलावर खान और हेमा मालिनी बन गयीं आयशा तब नहीं हुआ बवाल ।

 ( सेराज अनवर ...........09835089114)


धरमेंदर बन गए दिलावर खान और हेमा मालिनी बन गयीं आयशा तब नहीं हुआ बवाल ।

लव जिहाद की फेहरिस्त गिनाई जाए तो कई दिन गुजर जायें , आज फिरका परस्तों की तरफ से  "लव जिहाद " की जो वबा फैलाई जा रही है ,ऐसी मिशाल सदियों पहले भी मिलती है लेकिन तब न कोई बाबवाल मचता था और न हंगामा आराई होती थी , फिरकापरस्तों के लिए इस्लाम और मुस्लमान भले ही नफरत अंगेज शय हैं लेकिन अपने फायेदे के लिए इस्लाम का इस्ल्तेमान भी इन लोगों ने किया है , हिन्दू law के मुताबिक बीवी के रहते दूसरी शादी गैरकानूनी है ।इससे बचने के लिए कई लोग इस्लाम कबूल करते रहें हैं ।
मशहूर फिल्म एक्टर धरमेंदर को जब मशहूर फिल्म एक्ट्रेस  हेमा मालिनी से दूसरी शादी करनी थी तो वह मुसलमान हो गए और उन्होंने अपना नाम दिलावर खान रख लिया ...........हेमा मालिनी भी आयशा बन गयीं । आज इनकी शादी सिर्फ इसलिए बरक़रार है की कानूनन दोनों मुसलमान हैं ।

# फिल्म इंडस्ट्री में " लव जेहाद " को बेइन्तेहा पनाह मिली है ।
म्यूजिक डायरेक्टर अन्नू मल्लिक मुसलमान हैं ,उनका नाम अनवर मल्लिक है .....उन्होंने एक हिन्दू खातून अंजू से शादी की है और उनके बड़े भाई ...............

# दब्बू मल्लिक ने भी ज्योति नाम की लड़की से शादी की है
# मुमताज अदाकार फारुक शैख़ की अहलिया एक गुजराती हिन्दू रूपा थीं ।
# फिल्म इंडस्ट्री के सुपर स्टार शाहरुख खान ने गौरी से शादी की है
# अदाकार नसीरुद्दीन शाह की शादी भी एक हिन्दू खातून रत्ना पाठक के साथ हुई ।
# आमिर खान की पहली शादी हिन्दू खातून रीना दत्ता के साथ हुई है ,ऐसे फिलहाल उनसे तलाक़ हो गयी है ,दूसरी शादी भी आमिर खान ने हिन्दू ही खातून किरण राव से की है ।
# मुमताज़ फिल्म राइटर सलीम खान ने दूसरी शादी एंग्लो इंडियन यहूदी खातून हेलन से शादी की है ....सलमान ...अरबाज ......और सोहेल उनके बेटे हैं
# अरबाज़ खान इसाई औरत मलाइका अरोरा से शादी की है ।दुसरे बेटे सोहेल खान ने सीमा दत्या देवी से शादी की है ।
# नवाब पटौदी के बेटे सैफ अली खान ने पहली शादी अमृता सिंह से की और दूसरी कपूर खानदान की की बेटी करीना के साथ की । सैफ अली भी एक गैर मुस्लिम लड़के कुनाल खेमू से शादी की तैयारी में हैं ....
# फिल्म अदाकार फरहा ने दारा सिंह के बेटे बिंदु दारा से शादी की
# फ़िरोज़ खान की भतीजी और संजय खान की बेटी सुजैन ने ऋतिक रौशन से शादी की .....दोनों में तलाक़ हो चुकी है ,ग़ज़ल गोलुकार तल'अत अज़ीज़ ने सिन्धी हिंदुस्तानी खातून वीणा अडवाणी से शादी की ।

#  म्यूजिक डायरेक्टर इस्माइल दरबार ने प्रीति सिन्हा से शादी की ।
#  अदाकार और सियासतदाँ राज बब्बर ने मुस्लिम लड़की नादरा बब्बर से शादी की ।

फिल्म इंडस्ट्री के साथ साथ सेयासत्दान यानी राजनेताओं , ,ताजिरों यानी बिज़नस मैन की लम्बी फेहरिस्त है ,जिन्होंने अपने मजहब को छोड़ कर गैर मजहब में शादी रचाई है ।
 कहते हैं के प्यार में लोग अंधे हो जाते हैं , इसीलिए लव को ब्लाइंड कहा गया है , प्यार हासिल करने के लिए जद्दोजेहद भी करनी पड़ती है ......ये एक तरह से जेहाद भी है लेकिन संघ पर्वपरिवार वाले   लव और जेहाद  को जोड़ कर " लव जेहाद " का नाम गढ़ दिया है । सिर्फ इसलिए के जेहाद से जेयादातर इस्लाम और मुस्लमान की कल्पना की जाती है ।
अगर प्यार में पड़कर गैर मजहब से शादी करना " लव जेहाद " है तो फिल्म इंडस्ट्री ने इस काम को खूब बढ़ाया है ।
उर्दू दैनिक फारुकी तंजीम , पटना दिनांक .......26-8-2014 से लिया गया है

सेराज अनवर ...........09835089114




WWW.biharbroadcasting.com 
Or 
WWW.biharbroadcasting.blogspot.com

Comments

Popular posts from this blog

"बक्श देता है 'खुदा' उनको, ... ! जिनकी 'किस्मत' ख़राब होती है ... !! वो हरगिज नहीं 'बक्शे' जाते है, ... ! जिनकी 'नियत' खराब होती है... !!"

Department of Education Directory