Skip to main content

AIIMS के कुछ डॉक्टर कर रहे मनमानी ?




AIIMS के कुछ डॉक्टर कर रहे मनमानी ?

देश का नामी हॉस्पिटल जिसे देश एम्स के रूप में जानती है कुछ डॉक्टरों की मनमानी और लाप्रवाही से बदनाम हो रही ।
डॉक्टर सचीन तलवार मशहूर कार्डियक सर्जन ........ जिनके पास सीरियस वैसे मामले ऑपरेशन के लिए आते हैं जिन्हें तमाम तरह की जांच पड़ताल के बाद तय माना जाता है की ऑपरेशन ही एक मात्र विकल्प है ।
उपरोक्त डॉक्टर साहब का रवैया देखिये ......... जनाब दिनांक 17/10/2014 को लापता थे ।
दिनांक 20/10/14 को भी लापता थे ।
जनाब ऑपरेशन का date खुद तय भी करते हैं और तय तिथि को तरह तरह का बहाना बना कर पूर्व से तय तिथि को कैंसिल भी कर देते है ।
सूत्रों की मानें तो ............ किसी मरीज को 6 -6 माह और साल भर से भी ज्यादह वक़्त से मरीज के परिजनों को तरह तरह से परीशान कर रहे ।
लीजिये जुमा यानी दिनांक 17 /10/2014 और दिनांक कल यानी दिनांक 20/10/2014 की कहानी भी सुनते जाईये ...........
पहले दिनांक 17/10/2014 की कहानी .......................... दर्जनों मरीज और उनके परिजन ऑपरेशन की तिथि लेने हेतु जमा हैं ,घंटों से यानी 2 pm से से भी पूर्व से पहुंचे हुए , इनके इन्तेजार में घड़ी की सुई 5 pm के निशाँ भी पार कर चुकी है ........जब 6 pm बजने वला होता है तो हिटलर का स्वभाव रखने वाला उनका अटेंडेंट मरीज के परिजनों को सुचीत करता है की डॉक्टर साहब नहीं आयेंगे ।
इसी प्रकार दिनांक 20/10/14 को 17 /10/14 को निराश होकर लौटे मरीज और उसके परिजन आते हैं ,बड़ी उमीद के साथ आते हैं ,उम्मीद है 17/ 10/14 की कहानी नहीं दोहराई जायेगी ।
मगर मोदी राज में मस्ती लेने के आदि हो चुके एम्स के डॉक्टर मानने वाले कहाँ थे । उन्हें शायद पता है जब देश का चौकीदार ही जरुरत से जेयादः इमानदार है तो फिर दर किस बात का ?
17/10/2014 को निराश हो चुके लोग पुनः दिनांक 20/10/14 को फिर घंटो इन्तेजार के बाद यह सूचना दी जाती है की डॉक्टर साहब आज भी नहीं आयेंगे ।
जरा सोंचिये देश के कोने कोने से आये लोगों को कितनी परिशानी उठानी परी होगी ? क्या डॉक्टर साहब का प्रोफेसन इस बात की इजाजत देता है ?
बहुत सारे लोगों ने बताया की जनाब ऑपरेशन का तिथि भी तय करते हैं और बिना कारण के कैंसिल भी ।
जरा सोंचिये ऐसे डॉक्टर को क्या डॉक्टर कहेंगे या डाकू ? क्या एम्स के डॉक्टर हैं इसलिए इनको मनमानी करने की छुट देनी चाहिए ? चाहे देश के लोगों को ऐसे डॉक्टर जितना चाहें परीशान करें इनके खेलाफ आवाज नहीं उठनी चाहिए ?
क्या ऐसे लापरवाहों को निकाल बाहर नहीं की जानी चाहिए ?
WWW.biharbroadcasting.com


Bihar Broadcasting


biharbroadcasting.com

Comments

Popular posts from this blog

"बक्श देता है 'खुदा' उनको, ... ! जिनकी 'किस्मत' ख़राब होती है ... !! वो हरगिज नहीं 'बक्शे' जाते है, ... ! जिनकी 'नियत' खराब होती है... !!"

Department of Education Directory