जब इनके औतारों का ये हाल है तो बाकी का हाल का क्या पूछना ?

Published On: Sun, Nov 23rd, 2014

खुद को ईश्वर का अवतार बताकर सिंगर से रेप करता रहा यह बाबा

this-baba-tell-himself-god-and-rape-a-girl
नई दिल्ली। बाबा रामपाल की गिरफ्फ्तारी के बाद उसकी काली करतूतें सामने आने लगी है। धर्म के नाम पर लोगों की भावनाओं से खेलना और धर्म की आड़ में गंदे काम करने वाला रामपाल अकेला नहीं है। इससे पहले भी कई बाबा धर्म की आड़ में अपनी काली करतूतों को अंजाम दे चुके हैं। इनमें से एक है राघवेश्वरा भारती स्वामी। समाचार पत्र एशियन एज में छपी खबर के मुताबिक भारती स्वामी खुद को राम का अवतार बताकर एक गायिका से तीन साल तक बलात्कार करता रहा।
रामचंद्रपुरा मठ से जुड़े भारती स्वामी पर 47 साल की गायिका ने बलात्कार का आरोप लगाया था। गायिका का आरोप है कि स्वामी अक्टूबर 2011 से उसका यौन शोषण कर रहा था। पीडिता ने यह भी आरोप लगाया था कि खुद को राम का अवतार बताकर भारती स्वामी उसका फायदा उठाता रहा। बकौल गायिका,भारती स्वामी ने कहा था कि राम चाहते हैं कि तुम मुझे पूरी तरह समर्पित कर दो। मामला गरमाने पर जांच सीआईडी को सौंपी गई। .
जांच के दौरान सीआईडी ने पीडिता का बयान दर्ज किया। सीआईडी के अधिकारियों के मुताबिक मठ की ओर से आयोजित रामकथा कार्यक्रमों में पीडिता महत्वपूर्ण सिंगर है। बयान के मुताबिक जहां भी कार्यक्रम होते थे वहां पीडिता जाती थी। सितंबर 2011 में रामकथा कार्यक्रम के आखिरी दिन गोकर्ण में जुलूस के दौरान गायिका डांस कर रही थी। स्वामी ने गायिका को अपने सामने डांस करने को कहा। बाद में भारती स्वामी ने गायिका को अपने कमरे में जाने के लिए कहा। जब गायिका कमरे में पहुंची तो भारती स्वामी ने दरवाजा और खिड़कियां बंद कर दी। भारती ने गायिका की तारीफ की। वह गायिका को ऎसे घूर रहा था जैसे वह उससे कुछ चाहता है।
अक्टूबर के दूसरे सप्ताह में जोधपुर में कार्यक्रम के बाद स्वामी ने गायिका को अपने कमरे में बुलाया। स्वामी ने गायिका को कुछ प्रसाद दिया। जब गायिका ने प्रसाद खाया तो वह अपनी सुध बुध खो बैठी। उसे पता नहीं चल रहा था कि उसके साथ क्या हो रहा है। स्वामी ने कमरे का दरवाजा बंद कर दिया और गायिका को खींचकर अपनी बाहों में भर लिया। स्वामी ने गायिका से कहा,राम चाहते हैं कि तुम खुद को पूरी तरह सरेंडर कर दो इससे राम खुश होंगे। इसके बाद स्वामी ने गायिका से कथित रूप से बलात्कार किया। – See more at: http://www.patrika.com/news/watch-the-devil-face-of-swami-behind-priest-image/1050203?seq=4#sthash.XhrifzZS.dpuf
बलात्कार के बाद स्वामी ने गायिका से राम की कसम खिलवाई कि वह घटना के बारे में किसी को नहीं बताएगी। अगर उसने कुछ भी बताया तो ईश्वर पूरे परिवार को श्राप दे देंगे। भारती स्वामी चार दिन तक जोधपुर में रहा था। चार दिन तक वह गायिका से बलात्कार करता रहा। इसके बाद गायिका जहां भी भारती के साथ जाती वह उससे बलात्कार करता। हर बार बाबा पहले गायिका को पहले प्रसाद खिलाता फिर अस्मत पर डाका डालता था। बलात्कार करने के बाद स्वामी गायिका को राम की मूर्ति के सामने खड़ा करता और कसम खिलवाता कि वह किसी को कुछ नहीं बताएगी।
पीडिता के मुताबिक स्वामी ने दिल्ली, ऋषिकेश, पुत्तुर, तिरूपति, गुलबर्ग, मैंगलोर, मैसूर सहित अन्य स्थानों में आयोजित कार्यक्रमों के दौरान यौन शोषण किया। पीडिता का दावा है कि स्वामी गिरीनगर के मठ में भी उससे बलातत्कार कर चुका है। पीडिता के मुताबिक उसके असमान्य बर्ताव के कारण उसके घर वालों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। उसने अपने परिवार वालों को इसलिए कुछ नहीं बताया क्योंकि वे ईश्वर से बहुत डरता है। स्वामी लगातार पीडिता को अपने साथ ले जाता और वहां उसका फायदा उठाता था।
बार बार यौन शोषण से परेशान पीडिता कई बार स्वामी के सामने गिड़गिड़ाई। पीडिता ने स्वामी से कहा कि उसको स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं है इसलिए वह उसे बख्श दे लेकिन स्वामी पर इसका कोई असर नहीं हुआ। वह पीडिता से बलात्कार करता रहा। अप्रेल 2013 में शिमोगा जिले के सिगनदुरेश्वरी मंदिर में रामकथा कार्यक्रम के दौरान पीडिता ने स्वामी से साफ साफ कह दिया कि आगे से वह किसी कार्यक्रम में शामिल नहीं होगी। इससे स्वामी को गुस्सा आ गया। जब पीडिता ने विरोध किया तो स्वामी ने उसे लात मार दी। पीडिता जमीन पर गिर गई। इसके बाद स्वामी ने फिर उससे बलात्कार किया।
राघेश्वरा भारती स्वामी श्री रामचंद्रपुरा मठ का 36 वां मठाधीश है। भारती स्वामी ने अप्रेल 1994 में राघवेन्द्र भारती से संन्यास लिया था। वह अद्वैत वेदांत का अनुयायी है। संन्यास लेने से पहले भारती स्वामी का नाम हरीश शर्मा था। उसका जन्म कर्नाटक के चदुरावल्ली गांव में हुआ था। उसने मैसूर से योग,वेदांत,ज्योतिष विज्ञान और संस्कृति की पढ़ाई की। राघवेन्द्र भारती के देहावसान के बाद 28 अप्रेल 1999 को भारती साधु बन गया। वह देश भर में रामकथाएं करता है। भारती स्वामी के भाजपा से संबंध रहे हैं। इसी बात से नाराज होकर चार लोगों ने उसकी तरह दिखने वाले एक व्यक्ति की सीडी जारी की। 2010 में सीडी सामने आने के बाद चारों लोगों को गिरफ्फ्तार कर लिया गया।
- See more at: http://hindi.kohram.in/state-news/this-baba-tell-himself-god-and-rape-a-girl/#sthash.SiuVErbM.dpuf,

Comments

Popular posts from this blog

"बक्श देता है 'खुदा' उनको, ... ! जिनकी 'किस्मत' ख़राब होती है ... !! वो हरगिज नहीं 'बक्शे' जाते है, ... ! जिनकी 'नियत' खराब होती है... !!"

Department of Education Directory