[हिन्दू लड़की ‘शिप्रा पांडेय उर्फ़ आयशा’ ने इस्लाम अपनाकर किया निकाह, अब परिजनों ने किया कैद, मिलने को भटक रहा है पति |]

[हिन्दू लड़की ‘शिप्रा पांडेय उर्फ़ आयशा’ ने इस्लाम अपनाकर किया निकाह, अब परिजनों ने किया कैद, मिलने को भटक रहा है पति |]

हिन्दू लड़की ‘शिप्रा पांडेय उर्फ़ आयशा’ ने इस्लाम अपनाकर किया निकाह, अब परिजनों ने किया कैद, मिलने को भटक रहा है पति
मुरादाबाद। एक हिन्दू लड़की ने अपना मज़हब बदल कर मुस्लिम लड़के से निकाह (शादी) कर लिया। अब युवक ने आरोप लगाया कि उसकी पत्नी को उसके परिवार वालों (मायके) ने किडनैप करके घर में कैद कर लिया है। पिछले 4 महीनों ने लड़की कैद बताई जा रही है। थक हार कर अब युवक की माँ ने सीएम अखिलेश यादव को ईमेल के माध्यम से मदद की गुहार लगाई है।
मुरादाबाद के मुगलपुरा निवासी सायरा बानो ने बताया कि उसके बेटे गुलरेज अहमद तथा शिप्रा पांडेय उर्फ आयशा पुत्री राजेन्द्र प्रसाद पांडेय निवासी ग्राम व पोस्ट सिंनदुरवा थाना कमरौली जगदीशपुर अमेठी दोनों ने 18-12-2015 को फतेहपुरी दिल्ली-6 में मुस्लिम रीति रिवाज के अनुसार निंकाह किया है।
शिप्रा पांडेय पढ़ी लिखी, 28 साल की बालिग लड़की है। गुलरेज अहमद तथा शिप्रा पांडेय एक दूसरे को लगभग 10 वर्षों से जानते है, शिप्रा पांडेय ने गुलरेज अहमद से निंकाह करने से पहले अपने परिवार वालों को सारी बात बता दी थी। जब शिप्रा पांडेय के परिवार वाले गुलरेज अहमद को अपनाने को राजी नहीं हुए तो शिप्रा पांडेय गुलरेज अहमद से निंकाह करने के बाद गुलरेज अहमद के साथ रहने लगी।
गुलरेज अहमद व पत्नी शिप्रा पांडेय एक दूसरे के साथ खुशी-खुशी रह रहे थे। गुलरेज अहमद को जब मालूम हुआ कि शिप्रा पांडेय के पिताजी ने संभल मे ए.एस.पी कमलेश कुमार दिशित से साठ-गाँठ करके शिप्रा पांडेय कि गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखा दी है तब गुलरेज अहमद ने न्यायालय में थाना संभल मे मुकदमा अपराध संख्या 46/16 में वांछित रिपोर्ट मगवाने के लिए प्राथना पत्र डाला, कि वांछित रिपोर्ट में गुलरेज अहमद जरूर नामदर्ज होगा और न्यायालय में वांछित रिपोर्ट आने पर अपनी पत्नी शिप्रा पांडेय के साथ आत्मसमर्पण कर देगा।
आरोप है की 25 फ़रवरी को कचहरी मुरादाबाद से एसओजी संभल ने गुलरेज अहमद को उठा लिया और सीधे ए.एस.पी कमलेश कुमार दीक्षित के पास ले गये। ए.एस.पी कमलेश कुमार दिशित व एस.ओ.जी वालों ने व कोतवाल केशव कुमार तिवारी व एस.आई गंगा सिंह यादव जो संभल कोतवाली मे तैनात है और मु० आ० स०. 46/16 का विवेचक है ने मिलकर गुलरेज़ अहमद रस्सी व पट्टों से बहुत बुरी तरह मारा।
गुलरेज अहमद को अधमरा करने के बाद, गुलरेज अहमद से घर का नंबर लेकर शिप्रा पांडेय को फोन करके धमकाया कि वह नहीं आई तो गुलरेज अहमद को जान से मार देंगे।
ए.एस.पी कमलेश कुमार दीशित ने शिप्रा पांडेय को डरा धमका कर रात लगभग 11 बजे शिप्रा पांडेय के पिताजी राजेन्द्र प्रसाद पांडेय व मामा नीरज द्विवेदी को कुछ लोगों के साथ गुलरेज अहमद के घर मुरादाबाद भेजकर जबर्दस्ती शिप्रा पांडेय को ऊठवा लिया।
गुलरेज की माँ ने बताया कि शिप्रा पांडेय के पिताजी राजेन्द्र प्रसाद पांडेय व मामा नीरज द्विवेदी ने पिछले 4 महीने से मेरी बहू शिप्रा पांडेय को घर में ही बंद करके रखा हुआ है। शिप्रा पांडेय को आपने पति गुलरेज अहमद से ना तो मिलने दिया जाता है और ना ही बात करने दिया जाता है।
वहीँ जब गुलरेज अपनी पत्नी शिप्रा पांडेय को मिलने गया तो शिप्रा पांडेय के माता, पिता व मामा नीरज द्विवेदी ने उसे बुरी तरह पीटा और जान से मारने की धमकी दी।
-UPUKLive से प्राप्त समाचार
http://teesrijungnews.com/state/%e0%a4%b9%e0%a4%bf%e0%a4%a8%e0%a5%8d%e0%a4%a6%e0%a5%82-%e0%a4%b2%e0%a5%9c%e0%a4%95%e0%a5%80-%e0%a4%b6%e0%a4%bf%e0%a4%aa%e0%a5%8d%e0%a4%b0%e0%a4%be-%e0%a4%aa%e0%a4%be%e0%a4%82%e0%a4%a1%e0%a5%87/

Comments

Popular posts from this blog

"बक्श देता है 'खुदा' उनको, ... ! जिनकी 'किस्मत' ख़राब होती है ... !! वो हरगिज नहीं 'बक्शे' जाते है, ... ! जिनकी 'नियत' खराब होती है... !!"

Department of Education Directory