नागरिका बिल पर इमरान को भारत की सलाह, अपना घर देखे पाकिस्तानः प्रेस रिव्यू


इमरान ख़ानइमेज कॉपीरइटGETTY IMAGES

भारत सरकार ने नागरिकता संशोधन विधेयक पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान की टिप्पणी के बाद उनको अपना घर देखने की सलाह दी है.
इमरान ख़ान ने विधेयक के लोक सभा से पारित होने के बाद ट्विटर पर लिखा था - "हम भारत के इस विधेयक की सख़्त निंदा करते हैं जो अंतरराष्ट्रीय क़ानूनों के सारे मानदंडों और पाकिस्तान सरकार के साथ द्विपक्षीय समझौतों का उल्लंघन करता है. ये आरएसएस के हिंदू राष्ट्र की योजना का हिस्सा है जिसे फ़ासीवादी मोदी सरकार बढ़ा रही है."
टाइम्स ऑफ़ इंडिया ने इमरान ख़ान के बयान पर गुरुवार को भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार की प्रतिक्रिया को प्रकाशित किया है जिसमें उन्होंने इमरान ख़ान को सलाह दी है.
रवीश कुमार ने कहा, "मैं भारत के अंदरूनी मामलों पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के हर अवांछित और अमर्यादित बयान का जवाब नहीं देना चाहते. ऐसे बयान देकर पाकिस्तान ख़ुद को अपने यहाँ ईशानिंदा के डरावने क़ानून के नाम पर अल्पसंख्यों के दमन से छुटकारा नहीं पा सकता."

Comments

Popular posts from this blog

"बक्श देता है 'खुदा' उनको, ... ! जिनकी 'किस्मत' ख़राब होती है ... !! वो हरगिज नहीं 'बक्शे' जाते है, ... ! जिनकी 'नियत' खराब होती है... !!"

Department of Education Directory