केजरीवाल की शपथ के समय कहां थे प्रधानमंत्री मोदी


प्रधानमंत्री मोदीइमेज कॉपीरइटANI

दिल्ली में एक ओर जहां तीसरी बार अरविंद केजरीवाल ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में थे.
अरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह का निमंत्रण प्रधानमंत्री मोदी को भी गया था.
प्रधानमंत्री एकदिवसीय दौरे पर रविवार को वाराणसी पहुंचे.
वहां उन्होंने 30 परियोजनाओं को लॉन्च किया. इसके अलावा उन्होंने वाराणसी के जंगमवाड़ी मठ में पूजा-अर्चना की जहां कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा भी मौजूद थे.
दिन में प्रधानमंत्री मोदी का उत्तर प्रदेश की गवर्नर आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्य के मंत्रियों और अन्य पार्टी के नेताओं ने स्वागत किया.

दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा के आगे नतमस्तक प्रधानमंत्री मोदीइमेज कॉपीरइटANI
Image captionदीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा के आगे नतमस्तक प्रधानमंत्री मोदी

दीनदयाल की प्रतिमा का अनावरण

प्रधानमंत्री मोदी ने जनसंघ के नेता दीनदयाल उपाध्याय की 63 फ़ुट ऊंची प्रतिमा का अनावरण किया.
साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने वीडियो लिंक के ज़रिए महाकाल एक्सप्रेस का उद्घाटन किया जो तीन धार्मिक नगरियों वाराणसी, उज्जैन और ओंकारेश्वर को जोड़ेगी.
महाकाल एक्सप्रेस आईआरसीटीसी की तीसरी कॉर्पोरेट पैसेंजर ट्रेन है.
प्रधानमंत्री मोदी ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय मेमोरियल सेंटर का उद्घाटन करते हुए कहा कि ये दीनदयाल उपाध्याय की नैतिकता और विचारों के ज़रिए पीढ़ियों को लगातार प्रेरित करेगा.
इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने राम मंदिर निर्माण का ज़िक्र भी किया. उन्होंने कहा कि इसके लिए ट्रस्ट का गठन कर दिया गया है जिसके ज़रिए अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण तेज़ी से होगा.
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि वो अनुच्छेद 370 हटाने और नागरिकता संशोधन क़ानून के फ़ैसले के साथ खड़े हैं.

स्पोर्ट्स विमेन ऑफ़ द ईयर

(बीबीसी हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Comments

Popular posts from this blog

"बक्श देता है 'खुदा' उनको, ... ! जिनकी 'किस्मत' ख़राब होती है ... !! वो हरगिज नहीं 'बक्शे' जाते है, ... ! जिनकी 'नियत' खराब होती है... !!"

Department of Education Directory