Skip to main content

कोरोना: लॉकडाउन के दौरान पुलिस और कुछ निहंग सिखों के बीच झड़प, पुलिसकर्मी का हाथ कटा





पंजाब पुलिसइमेज कॉपीरइटGETTY IMAGES

भारत में कोरोनावायरस के मामले

8356

कुल मामले

716

जो स्वस्थ हुए

273

मौतें

स्रोतः स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय
14: 18 IST को अपडेट किया गया
पंजाब के पटियाला की सनोर रोड सब्ज़ी मंडी में रविवार को कुछ निहंग सिखों और पुलिसकर्मियों के बीच झड़प हो गई. इस दौरान एक पुलिस अधिकारी का हाथ कट गया है.
घटना में एक थानाप्रभारी और कुछ पुलिसकर्मियों समेत मंडी बोर्ड के कुछ कर्मचारी भी घायल हुए हैं.
अधिकारियों का कहना है कि घटना के बाद हुई पुलिस की छापेमारी में नौ लोगों को गिरफ़्तार किया गया है.
समाचार एजेंसी पंजाब पुलिस के डीजीपी दिनकर गुप्ता ने जानकारी दी है कि "आज एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना में पुलिस और निहंग सिखों के बीच झड़प हो गई है. तेज़ हथियार से एक पुलिस अधिकारी की हाथ काट दिया गया है. उन्हें इलाज के लिए चंडीगढ़ स्थित पीजीआई अस्पताल में भर्ती कराया गया है."
बीबीसी के सहयोगी पत्रकार आरजे सिंह बताते हैं कि रविवार सवेरे चिक मार्ग पर स्थित गांव बालबेड़ा के गुरुद्वारा खिचड़ी साहेब के कुछ निहंग सिख एक गाड़ी में सब्ज़ी मंडी में आए थे.
कोरोना वायरस के कारण लगे प्रतिबंधों को लागू करने के लिए सब्ज़ी मंडी के पास मौजूद पुलिसवालों ने जब उनसे कर्फ्यू पास मांगा तो वो गाड़ी चालक ने बैरिकेड तोड़ कर गाड़ी आगे भगाने की कोशिश की.
ऐसे में पुलिस के रोकने पर गाड़ी में सवार निहंगों तेज़ धारदार हथियारों से पुलिस पर हमला कर दिया. इस घटना में एक पुलिसकर्मी का हाथ कट गया.
पंजाब पुलिस के डीजीपी दिनकर गुप्ता ने कहा है कि पीजीआई के वरिष्ठ प्लास्टिक सर्जन अब पुलिस अधिकारी का कटा हाथ जोड़ने की कोशिश कर रहे हैं.
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मंदीप सिंह सिद्धू ने कहा है "हमारे बहादुर साथी का हाथ फिर जुड़ जाए यही हमारी उम्मीद है."
नौ लोग गिरफ़्तार
पुलिस ने पटियाला के चिक रोड़ पर मौजूद गांव बालबेड़ा के गुरुद्वारे को घेर कर छापेमारी की है.
पुलिस का कहना है कि मामले में नौ लोगों को गिरफ़्तार कर लिया गया है. लेकिन ये लोग कौन हैं इसके बारे में अभी पुलिस ने कुछ स्पष्ट नहीं किया है.
पटियाला ज़ोन के आईजी के जीतेंद्र सिंह औलख की निगरानी में हुए इस अभियान के दौरान गोलीबारी की होनी की भी ख़बरें हैं.
अभियान के बाद मुख्य सचिव केवीएस सिद्धू ने बताया है कि "निहंग के कपड़े पहने सात लोगों को गुरुद्वारे से गिरफ्तार किया गया है. पुलिस की गोलीबारी में एक व्यक्ति ज़ख्मी हुए हैं जिनका फिलहाल अस्पताल में इलाज चल रहा है."
आईजी के जीतेंद्र सिंह औलख और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मंदीप सिंह सिद्धू ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पुलिस को छापेमारी में कुछ हथियार, गैस सिलेंडर और पेट्रोल बम बरामद किए हैं

घटना का वायरल वीडियो

इस पूरी घटना से जुड़ा एक वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.
इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक गाड़ी पुलिस बैरीकेड को तोड़ कर आगे निकलने की कोशिश करती है जिसके रोकने के लिए पुलिसकर्मी दौड़ते हैं.
इसी बीच धारदार हथियार लिए कुछ निहंगों के साथ पुलिस की झड़प होती है.
https://www.bbc.com/hindi

कोरोना वायरस के बारे में जानकारी

Comments

Popular posts from this blog

"बक्श देता है 'खुदा' उनको, ... ! जिनकी 'किस्मत' ख़राब होती है ... !! वो हरगिज नहीं 'बक्शे' जाते है, ... ! जिनकी 'नियत' खराब होती है... !!"

Department of Education Directory