Modi Cabinet Expansion: UP चुनाव ने सुशील मोदी का रोक दिया रास्ता

 


ByPrabhat khabar Digital

पटना. पीएम नरेंद्र मोदी अपने दूसरे कार्यकाल का बुधवार को पहला मंत्रिपरिषद विस्तार करने जा रहे हैं. केंद्रीय कैबिनेट में बिहार से भाजपा के दो नामों को लेकर चर्चा तेज थी. लेकिन, अभी तक भाजपा के सीनियर नेता और राज्य सभा सदस्य सुशील मोदी को मंत्रिमंडल में शामिल होने के लिए फोन नहीं आने की सूचना है. वे फिलहाल राजधानी पटना में ही हैं.

इधर, एक सूचना यह भी आ रही है कि मोदी मंत्रिपरिषद में शामिल बिहार कोटे के एक सीनियर नेता केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने इस्तीफा ले लिया गया है. रविशंकर प्रसाद के इस्तीफे को लेकर राजनीतिक गलियारों में अटकलों का दौर शुरू हो गया है. रविशंकर प्रसाद के पास कानून के अलावा आईटी मंत्रालय का भी प्रभार था.

मोदी की राह में रोड़ा बने जयसवाल

बिहार भाजपा के अंदर चल रहा विवाद सुशील मोदी के केन्द्र में मंत्री बनने की राह में बड़ा रोड़ा बना.सुशील मोदी के साथ ही भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल के भी केन्द्र में मंत्री बनने की लगातार कोशिशें चल रही थी. सूत्रों का कहना है कि इसी आंतरिक विवाद में इस बार बिहार भाजपा के हाथ खाली रह गए हैं.

बिहार के छह मंत्री

रविशंकर प्रसाद के इस्तीफे के बाद बिहार से अब सिर्फ छह मंत्री होंगे. बिहार से बीजेपी कोटे से गिरिराज सिंह, अश्विनी चौबे, आरके सिंह और नित्यानंद राय मंत्री हैं, जबकि जेडीयू से आरसीपी सिंह और लोजपा कोटे से पशुपति पारस मंत्री बनाए जाएंगे.

https://www.prabhatkhabar.com/state/bihar/patna/doubt-in-the-name-of-sushil-modi-from-bihar-in-modi-cabinet-expansion

Comments

Popular posts from this blog

"बक्श देता है 'खुदा' उनको, ... ! जिनकी 'किस्मत' ख़राब होती है ... !! वो हरगिज नहीं 'बक्शे' जाते है, ... ! जिनकी 'नियत' खराब होती है... !!"

Department of Education Directory