बीजेपी में सादगी से लबरेज लोग ऐसे हैं तो जो छंटे हुए बदमाशों के बारे में जरा कल्पना कीजिये । पढ़िए एक रिपोर्ट जो NDTV INDiA से साभार है ।


प्रधानमंत्री के तौर पर नरेंद्र मोदी  (PM Narendra Modi)  दूसरी बार शपथ ले चुके हैं. भव्य समारोह में पीएम मोदी व उनके मंत्रिमंडल के 57 सदस्यों को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई गई. पीएम की नई कैबिनेट में जिस शख़्स के नाम की खूब चर्चा है, वो हैं ओडिशा के सांसद प्रताप चंद्र सारंगी (Pratap Chandra Sarangi). ओडिशा के 'मोदी' के नाम से ख्यात प्रताप चंद्र सारंगी ने जब शपथ ली तो तालियों की गड़गड़ाहट से राष्ट्रपति भवन परिसर गूंज पड़ा. अपनी सादगी के लिए जाने जाने वाले सारंगी की पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने भी तालियों से हौंसलाफजाई की. हालांकि प्रताप चंद्र सारंगी का नाम कई आपराधिक मामलों में आ चुका है.

चुनाव सुधारों पर नजर रखने वाली संस्था नेशनल इलेक्शन वॉच और एडीआर (एसोसिएशन फॉर ड्रेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स) के मुताबिक सारंगी के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने, वैमनस्य पैदा करने समेत अन्य धाराओं में कुल  7 मामले दर्ज हैं. आपको बता दें कि प्रताप चंद्र सारंगी को सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्रालय में राज्य मंत्री; और पशुपालन, डेयरी और मत्स्य पालन मंत्रालय में राज्य मंत्री की जिम्मेदारी दी गई है. विश्लेषण के मुताबिक सारंगी पर जो 7 मामले दर्ज हैं, उनमें 7 गंभीर धाराएं हैं, जबकि 15 अन्य धाराएं लगाई गई हैं. प्रताप चंद्र सारंगी के अलावा इसी तरह के मामलों में बेगूसराय से चुनाव जीते गिरिराज सिंह पर 6, बीजेपी अध्यक्ष और गृह मंत्री बनाए गए अमित शाह पर 4, बाबुल सुप्रियो पर 4, नित्यानंद राय पर 4 और प्रहलाद जोशी पर एक केस दर्ज है. इसके अलावा चुनाव से जुड़े मामलों में भी गिरिराज सिंह के उपर 6 मामले दर्ज हैं. जबकि नितिन गडकरी पर 4 और अश्विनी कुमार चौबे पर 3 मामले दर्ज हैं. 
NDTV INDIA से साभार
https://khabar.ndtv.com/news/india/modi-governments-minister-pratap-chandra-sarangi-is-facing-7-cases-2046127

Comments

Popular posts from this blog

"बक्श देता है 'खुदा' उनको, ... ! जिनकी 'किस्मत' ख़राब होती है ... !! वो हरगिज नहीं 'बक्शे' जाते है, ... ! जिनकी 'नियत' खराब होती है... !!"

Department of Education Directory