Bihar Board 10th Result 2020 देखिये ताज़ा अपडेट

पटना

 Bihar Board 10th Result 2020: सोमवार तक आ सकता है बिहार बोर्ड के मैट्रिक का रिजल्ट

पटना : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा मैट्रिक परीक्षा के नतीजे  अब सोमवार तक घोषित होने की उम्मीद है. प्राप्त जानकारी के अनुसार अगले चार-पांच दिनों में कभी भी समय दसवीं के परिणाम आ सकते हैं. उम्मीद की जा रही है कि सोमवार तक बिहार बोर्ड मैट्रिक का परिणाम घोषित करेगा. छात्र रिजल्ट biharboardonline.bihar.gov.in, bsebresult.onlinebiharboard.online पर देख सकते हैं. इस साल बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा में 15 लाख से अधिक परीक्षार्थी शामिल हुए थे.
आपको बता दें कि किसी तरह के विवाद से बचने के लिए बोर्ड ने फैसला किया था कि 10वीं टॉपरों की कॉपियां दोबारा चेक की जायेगी. इसके बाद उनका इंटरव्यू लिया जायेगा. इंटर के परीक्षार्थियों का इंटरव्यू व्हाट्सएप के जरिये लिया गया था. बोर्ड के कर्मचारी पहले से ही रिजल्ट को कंपाइल कर उसे अंतिम रूप देने में जुटे हैं. टॉपरों के इंटरव्यू व वेरिफिकेशन होने के बाद रिजल्ट जारी की जायेगी. ताजा अपडेट ये है कि सभी उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन भी हो चुका है. अंक दर्ज कर लगभग सभी की मार्कशीट वेबसाइट के अनुसार अंकित भी कर दिया गया है. टॉपर्स के वीडियो इंटरव्यू की भी खबर आ रही है. ये कार्य भी समाप्त होने के बाद अब चर्चा है कि बोर्ड आज शाम तक रिजल्ट की घोषणा कर सकती है.
https://www.prabhatkhabar.com/state/bihar/patna/bihar-board-10th-result-2020-likely-to-declare-monday-know-details-latest-updates

Comments

Popular posts from this blog

"बक्श देता है 'खुदा' उनको, ... ! जिनकी 'किस्मत' ख़राब होती है ... !! वो हरगिज नहीं 'बक्शे' जाते है, ... ! जिनकी 'नियत' खराब होती है... !!"

Department of Education Directory