#BiharElection ! Munger कांड पर PM की चुप्पी पर विपक्ष का सवाल

Bihar Chunav: मुंगेर कांड का भाषण में जिक्र नहीं करने पर कांग्रेस ने PM मोदी पर साधा निशाना

पटना। हिन्दुस्तान ब्यूरो,Last Modified: Thu, Oct 29 2020. 07:54 IST
pm modi

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर उनके भाषण को ही लेकर निशाना साधा है। पार्टी ने कहा है कि बुधवार को न केवल बिहार बल्कि पूरा देश इंतजार कर रहा था कि प्रधानमंत्री मां दुर्गा के भक्तों पर मुंगेर में हुए नरसंहार के बारे में कुछ बोलेंगे। कुछ ठोस कार्रवाई करके जाएंगे। लेकिन अफसोस! प्रधानमंत्री के मुंह से एक शब्द नहीं निकला। मुंगेर का नरसंहार, नहीं भूलेगा बिहार।
 
पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा, रोहन गुप्ता और प्रेमचंद मिश्रा ने आरोप लगाया है कि अब तक तो नीतीश कुमार की बौखलाहट उनकी भाषा से सुनाई दे रही थी, आज मोदीजी की भी शब्दावली को सुनकर जनता आश्वस्त हो गई है कि हार को देखते हुए वह भी बौखला गए हैं। किसान के भूमि अधिग्रहण बिल से लेकर अभी लागू किए गए तीन काले कानून, मोदीजी के किसानों के प्रति घृणा को लेकर उनकी सोच स्पष्ट है।

उन्होंने कहा कि 90 लाख महिलाओं को उज्ज्वला स्कीम का लाभ मिलने का दावा पीएम ने किया। लेकिन इस योजना की हकीकत बिहार की महिलाओं से जाकर पूछिए पता चल जाएगा कि महंगे गैस सिलेंडरों का उपयोग वह कर पाती हैं या नहीं। उन्हें बताना चाहिए कि जब अबोध बच्चे चमकी बुखार से मर रहे थे, तो वो कहां थे। हद तो तब हो गई जब मोदीजी ने ये तक कह दिया कि कोरोना के दौरान हर जरूरतमंद को मुफ्त अनाज दिया गया। ऐसा होता तो देश की सड़कों पर प्रवासी मजदूर भूख से तड़पते नजर आते क्या? 

Comments

Popular posts from this blog

"बक्श देता है 'खुदा' उनको, ... ! जिनकी 'किस्मत' ख़राब होती है ... !! वो हरगिज नहीं 'बक्शे' जाते है, ... ! जिनकी 'नियत' खराब होती है... !!"

Department of Education Directory