मोतिहारी: दहेज में भैंस नहीं मिली तो पत्नी को चाकू से गोदकर मार डाला, शव के पास बैठकर रो रहे थे बच्चे

 


बिहार के मोतिहारी में दहेज लोभियों ने एक विवाहिता को इसलिए मार डाला क्योंकि उन्हें दहेज में भैंस नहीं मिली थी। बेटी के पिता जब ससुराल पहुंचे तो देखा कि बच्चे मां के शव के पास बैठकर रो रहे हैं।
buffalo  symbolic image
निज संवाददाता , कुंडवा चैनपुर (पूर्वी चंपारण) Sneha Baluni
Last Modified: Mon, 11 Apr 2022 1:17 PM

आपने दहेज में कार-बाइक और पैसों की डिमांड के बारे में तो जरूर सुना और पढ़ा होगा। लेकिन बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के कुंडवा चैनपुर थाना क्षेत्र के खरूहा गांव में एक पति इसलिए जानवर बन गया क्योंकि उसे दहेज में भैंस नहीं मिली। दहेज लोभियों को भैंस न मिलने की बात इतनी नागवार गुजरी की उन्होंने रविवार रात विवाहिता की चाकू से गोदकर हत्या कर दी। मृतका की पहचान 24 साल की अमृता कुमारी के तौर पर हुई है जो कुंडवा चैनपुर निवासी नन्हक सिंह की पुत्री थी।

अमृता की शादी चार वर्ष पूर्व वर्ष 2018 में कुंडवा चैनपुर थाना क्षेत्र के खरूहा निवासी बैद्यनाथ सिह के पुत्र दरोगा सिंह से हुई थी। मृतका अमृता की दो बेटी और एक बेटा है। सभी बच्चे अभी छोटे-छोटे हैं। सुबह किसी पड़ोसी द्वारा सूचना पाकर नन्हक सिंह जब बेटी के ससुराल पहुंचे तो वहां कमरे में बेटी का क्षत-विक्षत शव देखकर उनके पैरों तले की जमीन खिसक गई। 

https://www.livehindustan.com/bihar/story-motihari-news-did-not-get-buffalo-in-dowry-kill-wife-by-stabbing-her-on-neck-stomach-accused-in-laws-and-husband-fled-from-house-6237004.html

वहीं मृतका के बच्चे शव के पास बैठकर रो रहे थे। चाकू से गर्दन और पेट को गोदा गया था। घटना के बाद से ही सभी आरोपी घर छोड़कर फरार हैं। कुंडवा चैनपुर पुलिस घटना की सूचना पाकर घटनास्थल पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घटना की पुष्टि करते हुए थानाध्यक्ष रमण कुमार ने बताया कि मृतका के पिता के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है

Comments

Popular posts from this blog

"बक्श देता है 'खुदा' उनको, ... ! जिनकी 'किस्मत' ख़राब होती है ... !! वो हरगिज नहीं 'बक्शे' जाते है, ... ! जिनकी 'नियत' खराब होती है... !!"

Department of Education Directory