#Monkey_Pox || Allah k zariye bheja gaya Shayad Dusra Bulldozer || Corona Roopi Dusre Bulldozer se WHO k Mutabik 4700000 Lakh Hui thi Mautein ...Pahli Bulldozer ki Maar k baad bhi Sudhaar Hota hua na dekh Lagta hai Upar wale ne bhej diya hai Dusra Bulldozer

 





कोरोना, मंकीपॉक्स और यूक्रेन युद्ध को डब्ल्यूएचओ ने बताया दुनिया के लिए कठिन चुनौती

मंकीपॉक्स

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) प्रमुख ने चेताया है कि दुनिया इस समय कठिन चुनौतियों से जूझ रही है, जिनमें कोरोना, मंकीपॉक्स और यूक्रेन में चल रहा युद्ध शामिल है.

डॉ टेड्रोस एडनम गेब्रियेसस ने जेनेवा में संयुक्त राष्ट्र की स्वास्थ्य एजेंसी के विशेषज्ञों के साथ चर्चा के दौरान ये बयान दिया. ये सभी विशेषज्ञ अफ्रीका के बाहर दुनिया के 15 देशों में फैल चुके मंकीपॉक्स पर वार्ता के लिए जुटे थे.

अभी तक यूरोप, अमेरिका, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और इसराइल में मंकीपॉक्स के 80 से अधिक मामलों की पुष्टि हुई है.

रविवार को वार्ता की शुरुआत में डब्ल्यूएचओ चीफ़ ने कहा, "बेशक कोरोना महामारी ही दुनिया में एकमात्र संकट नहीं है."

उन्होंने कहा, "हम बीमारी, सूखा, भुखमरी और युद्ध जैसे भयंकर संकट से जूझ रहे हैं, जिसे जलवायु परिवर्तन, गैर-बराबरी और भू-राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता की वजह से और बल मिल रहा है."

यूके में मंकीपॉक्स का पहला मामला मिलने के बाद ये वायरस यूरोप के कई अन्य देशों में भी पाया गया है. स्पेन, पुर्तगाल, जर्मनी, बेल्जियम, फ़्रांस, नीदरलैंड, इटली और स्वीडन ने भी मंकीपॉक्स के मामलों की पुष्टि की है. रविवार को ऑस्ट्रिया और स्विट्ज़रलैंड में भी मंकीपॉक्स के मामले मिले हैं.


Comments

Popular posts from this blog

"बक्श देता है 'खुदा' उनको, ... ! जिनकी 'किस्मत' ख़राब होती है ... !! वो हरगिज नहीं 'बक्शे' जाते है, ... ! जिनकी 'नियत' खराब होती है... !!"

Department of Education Directory