भूकंप से हिला पाकिस्तान, 19 की मौत, 50 घायल


भूकंप के असर से सड़क में आई दरार
पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद और पाकिस्तान प्रशासित कश्मीर के कई शहरों में मंगलवार शाम को भूकंप के झटके महसूस किए गए.
अधिकारियों के मुताबिक़ भूकंप के असर से पाकिस्तान प्रशासित कश्मीर में एक बच्ची समेत 19 लोगों की मौत की ख़बर है. क़रीब 300 अन्य लोग घायल भी हुए हैं.
यूनाइटेड स्टेट्स जियोलॉजिकल सर्वे के मुताबिक़ भूकंप की तीव्रता 5.8 थी और इसका केंद्र पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के झेलम शहर से क़रीब पांच किलोमीटर दूर था.
भूकंप के असर से पाकिस्तान प्रशासित कश्मीर के अलावा पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद, लाहौर, पेशावर और कई शहरों से नुक़सान की ख़बर मिली है.
भूकंप से हुआ नुकसान
पाकिस्तान प्रशासित कश्मीर के मीरपुर ज़िले के एसपी इरफ़ान सलीम ने बताया है, "भूकंप के असर से चार लोगों की मौत हुई है. इनमें एक बच्ची शामिल है."
उन्होंने बताया, "भूकंप के असर से क़रीब 85 लोग घायल हुए हैं. इनमें से कुछ की स्थिति गंभीर है. मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है."
पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ़ ग़फ़ूर ने ट्वीट कर कहा है कि ''सेना प्रमुख ने सेना को सिविल प्रशासन का हाथ बटाने के लिए मदद करने का आदेश दिया है. सेना के मेडिकल दस्तों को रवाना कर दिया गया है.''
दिल्ली समेत भारत के कई शहरों में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. हालांकि अब तक भारत से नुक़सान की कोई ख़बर नहीं मिली है.

Comments

Popular posts from this blog

"बक्श देता है 'खुदा' उनको, ... ! जिनकी 'किस्मत' ख़राब होती है ... !! वो हरगिज नहीं 'बक्शे' जाते है, ... ! जिनकी 'नियत' खराब होती है... !!"

Department of Education Directory