ट्रेक्टर परेड के बाद से 100 से भी ज्यादा लोग लापता ? आखिर किसने गायब कराया इतने लोगों को ?

 

दावे के मुताबिक़, लापता लोगों की जानकारी जुटाने के लिए कमेटी का गठन

किसान

केंद्र सरकार के कृषि क़ानून के ख़िलाफ़ दिल्ली की अलग-अलग सीमाओं पर किसानों का प्रदर्शन जारी है. गाज़ीपुर, टिकरी और सिंघु बॉर्डर पर सुरक्षाबलों की भारी तैनाती है लेकिन किसानों की ओर से स्पष्ट कर दिया गया है कि वे किसी भी दबाव में आकर कोई समझौता नहीं करेंगे.

प्रदर्शन में शामिल संयुक्त किसान मोर्चा ने गणतंत्र दिवस के बाद से 100 से अधिक किसानों के लापता होने का दावा किया है और इसे लेकर अपनी चिंता ज़ाहिर की है. संयुक्त किसान मोर्चा का कहना है कि ग़ायब हुए लोगों के बारे में जानकारी जुटाने की कोशिश की जा रही है और इसी के बाद कोई कार्रवाई की जाएगी.

लापता लोगों के बारे में जानकारी जुटाने के लिए एक कमेटी का भी गठन किया गया है. प्रेम सिंह भांगू, राजिंदर सिंह, दीप सिंह वाला, अवतार सिंह, किरनजीत सिंह शेखों और बलजीत सिंह इस कमेटी में शामिल हैं.

लापता लोगों के संदर्भ में जानकारी के लिए एक नंबर भी जारी किया गया है. यह नंबर 8198022033 है.

सिंघु बॉर्डर पर प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान संयुक्त किसान मोर्चा ने पत्रकार मनदीप पुनिया और अन्य पत्रकारों की गिरफ़्तारी की निंदा की.

संयुक्त मोर्चा ने इंटरनेट सेवाओं को बंद किये जाने की भी निंदा की. उन्होंने कहा कि सरकार नहीं चाहती कि असली तथ्य जनता तक पहुँचे और न ही शांतिपूर्ण तरीक़े से चल रहा किसान आंदोलन दुनिया तक पहुँचे.

Social embed from twitter

Comments

Popular posts from this blog

"बक्श देता है 'खुदा' उनको, ... ! जिनकी 'किस्मत' ख़राब होती है ... !! वो हरगिज नहीं 'बक्शे' जाते है, ... ! जिनकी 'नियत' खराब होती है... !!"

Department of Education Directory