बिहार में 11 चरणों में होंगे पंचायत चुनाव, नीतीश कैबिनेट ने दी मंजूरी, 24 अगस्त को जारी होगी अधिसूचना

 


पटना, हिन्दुस्तान टीमLast Modified: Tue, Aug 17 2021. 20:18 

बिहार सरकार ने ग्राम पंचायत और ग्राम कचहरी के चुनाव की तिथि घोषित कर दी है। 11 चरणों में चुनाव होंगे, जिसकी अधिसूचना 24 अगस्त को जारी होगी। इसके साथ ही संबंधित क्षेत्रों में आदर्श आचार संहिता लागू हो जाएगी। 

24 सितंबर को पहले चरण का मतदान होगा। इसी प्रकार 29 सितंबर, आठ अक्टूबर, 20 अक्टूबर, 24 अक्टूबर, तीन नवंबर, 15 नवंबर, 24 नवंबर, 29 नवंबर, आठ दिसंबर और 12 दिसंबर को क्रमश: दूसरे से 11 वें चरण के मतदान होंगे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई राज्य कैबिनेट की बैठक में कुल 17 प्रस्तवाओं की मंजूरी दी गई। 

कैबिनट के अपर मुख्य सचिव संजय कुमार ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि बाढ़ क्षेत्रों में अंतिम चरणों में मतदान होंगे। गौरतलब हो कि छह पदों के लिए ग्राम पंचायत और ग्राम कचहरी के चुनाव होने हैं। इनमें मुखिया, पंचायत समिति सदस्य, जिला परिषद सदस्य, वार्ड सदस्य,  सरपंच और पंच के पद शामिल हैं। 

https://www.livehindustan.com/bihar/story-bihar-panchayat-elections-will-be-held-in-11-phases-nitish-kumar-cabinet-given-approval-notification-will-be-issued-on-august-24-4379030.html


Comments

Popular posts from this blog

"बक्श देता है 'खुदा' उनको, ... ! जिनकी 'किस्मत' ख़राब होती है ... !! वो हरगिज नहीं 'बक्शे' जाते है, ... ! जिनकी 'नियत' खराब होती है... !!"

Department of Education Directory