पुलवामा हमले के शहीद बीजेपी के लिए महज़ चुनावी मुद्दा: कांग्रेस


पुलवामाइमेज कॉपीरइटREUTERS

कांग्रेस ने पुलवामा हमला मामले से जुड़ी एक lख़बर को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है.
पुलवामा हमले की साज़िश रचने के एक अभियुक्त को ज़मानत मिलने की ख़बर शेयर करते हुए कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया गया है.
इसमें कहा गया है कि 'एनआईए की अक्षमता के कारण पुलवामा के अभियुक्त को ज़मानत मिलना दिखाता है कि आतंकी ख़तरों को लेकर सरकार की कितनी गंभीर है.'
आगे लिखा है, "पुलवामा के शहीद बीजेपी के लिए महज चुनावी मुद्दा थे, उनके परिवार सरकार के लिए मायने नहीं रखते."
ख़बर के मुताबिक़, कोर्ट ने यह ज़मानत इसलिए दी क्योंकि मामले की जांच कर रही नेशनल इन्वेस्टिगेटिव एजेंसी (NIA) तय समय पर आरोपपत्र दाख़िल नहीं कर पाई.
14 फ़रवरी 2019 को सीआरपीएफ़ के काफ़िले में घुस आई विस्फोटकों से भरी एक गाड़ी में धमाके के कारण 40 जवानों की मौत हो गई थी.

महिला टी-20 वर्ल्ड कप: टीम इंडिया ने न्यूज़ीलैंड को हराया


महिला टी-20 वर्ल्ड कप में इंडिया न अपने पहले तीनों मैचों में जीत दर्ज की है.इमेज कॉपीरइटGETTY IMAGES
Image captionमहिला टी-20 वर्ल्ड कप में इंडिया न अपने पहले तीनों मैचों में जीत दर्ज की है.

ऑस्ट्रेलिया में हो रहे महिला टी-20 वर्ल्ड कप के अपने तीसरे मैच में इंडिया ने न्यूज़ीलैंड को चार रनों से हरा दिया.
मेलबर्न में हुए इस मैच में न्यूज़ीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला लिया. टीम इंडिया ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 133 रनों का स्कोर खड़ा किया. 46 रन बनाने वाली शेफाली वर्मा भारत की ओर से टॉप स्कोरर रहीं.
134 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूज़ीलैंड की टीम 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 129 रन ही बना सकी. न्यूज़ीलैंड की ओर से 34 रन बनाने वाली एसी केर टॉप स्कोरर रहीं. भारत की तरफ से पांच गेंदबाज़ों ने बॉलिंग की और सबने 1-1 विकेट हासिल किया.
भारत की शेफाली वर्मा को मैन ऑफ दि मैच चुना गया.
महिला टी-20 वर्ल्ड कप में इंडिया का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के साथ था, जिसे इंडिया ने 17 रनों से जीता था. दूसरा मैच बांग्लादेश के साथ था, जिसे इंडिया ने 18 रनों से जीता था.
इस वर्ल्ड कप में 5-5 टीमों के दो ग्रुप बनाए गए हैं, जिनमें इंडिया 'ग्रुप ए' में है. तीन मैचकर जीतकर 6 पॉइंट्स हासिल करने के साथ ही इंडिया अपने ग्रुप में टॉप पर है. दूसरे और तीसरे नंबर पर क्रमश: न्यूज़ीलैंड और ऑस्ट्रेलिया हैं, जिनके 2-2 पॉइंट्स हैं.

उमरा अस्थायी तौर पर स्थगित


सऊदी अरब हजइमेज कॉपीरइटREUTERS

कोरोना वायरस के ख़तरे के कारण सऊदी अरब ने उमरा को अस्थायी तौर पर स्थगित किया है.
दुनिया के कई देशों में फैल चुके इस वायरस से बचने के लिए सुरक्षा इंतज़ामों के तहत सऊदी अरब ने मक्का और मदीना में उमरा करने आने वाले लोगों को दी जाने वाली इजाज़त को फिलहाल अस्थायी तौर पर स्थगित किया है.
जिन देशों में वायरस के संक्रमण के मामले सामने आए हैं उन देशों से आने वाले सैलानियों को भी फिलहाल इजाज़त नहीं दी जाएगी.
विमानन कंपनी फ्लाईदुबई ने एक बयान जारी कर कहा है कि उमरा के लिए लोगों को वीज़ा देने पर फिलहाल स्थगित किया है, लेकिन सऊदी अरब प्रशासन के द्वारा जारी आदेश के अनुसार देश से आने-जाने वाली उड़ानें फिलहाल जारी रहेंगी.
कोरोना वायरस के कारण अब तक चीन में 2,700 मौतें हो चुकी हैं जबकि क़रीब 78,000 लोग इससे संक्रमित हैं.
इसके अलावा दूसरे देशओं में इस वायरस के कारण 50 से अधिक मौतें हो चुकी हैं और संक्रमण के 3,600 मामले सामने आए हैं.

स्पोर्ट्स विमेन ऑफ़ द ईयर

(बीबीसी हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Comments

Popular posts from this blog

"बक्श देता है 'खुदा' उनको, ... ! जिनकी 'किस्मत' ख़राब होती है ... !! वो हरगिज नहीं 'बक्शे' जाते है, ... ! जिनकी 'नियत' खराब होती है... !!"

Department of Education Directory