भारत का हाल बेहाल, अनलॉक-4 से पहले कोरोना से 62,550 मौतें



भारत में शनिवार को कोरोना संक्रमण के कुल 76,472 नए मामले दर्ज किए गए. ये आंकड़े शुक्रवार को रिकॉर्ड मामलों (77 हज़ार से ज़्यादा) से थोड़े ही कम हैं.


हालांकि देश में पिछले कुछ दिनों से कोविड-19 के 70 हज़ार से ज़्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं और स्थिति लगातार चिंताजनक बनी हुई है.
भारत में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 34 लाख से ज़्यादा हो चुकी है. संक्रमण मामलों की कुल संख्या के लिहाज से भारत दुनिया में सिर्फ़ अमरीका और ब्राज़ील से ही पीछे है. दे
देश में पिछले दो हफ़्तों के दौरान एक दिन में आने वाले संक्रमण मामलों की संख्या में रिकॉर्ड इजाफ़ा हुआ है.
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना की चपेट में आकर 1,021 लोगों की मौत हुई है और इसी के साथ महामारी से जान गंवाने वालों का आंकड़ा 62,550 हो गया है.
इधर, एक सितंबर से देश भर में अनलॉक-1 के तहत कई पाबंदियों में ढील दिए जाने की योजना है.
पिछले दिनों दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि राजधानी में ज़िंदगी वापस पटरी पर लाने के लिए मेट्रो सेवा शुरू होनी ज़रूरी है. हालांकि इस पर अभी तक कोई फ़ैसला नहीं लिया गया है.
भारत में मेडिकल और इंजीनियरिंग की प्रवेश परीक्षाएं टालने की गुहार लगाते हज़ारों छात्र सड़क पर हैं. देश में अनलॉक-4 में भी स्कूल-कॉलेज, जिम और सिनेमाघर खोलने पर फ़ैसला नहीं लिया जा सका है.
भारतीय गृहमंत्री अमित शाह भी कोविड-19 से संक्रमित हैं और दिल्ली के एम्स में उनका इलाज चल रहा
https://www.bbc.com

Comments

Popular posts from this blog

"बक्श देता है 'खुदा' उनको, ... ! जिनकी 'किस्मत' ख़राब होती है ... !! वो हरगिज नहीं 'बक्शे' जाते है, ... ! जिनकी 'नियत' खराब होती है... !!"

Department of Education Directory