Pakistan ने क्यों कहा भारत को शर्म करो ?

 तालिबान से भारत की ‘गुपचुप बात’ पर पाकिस्तान ने कहा- शर्म करो

मोईद यूसुफ़
Image caption: पाकिस्तान के NSA मोईद यूसुफ़

भारतीय अधिकारियों की तालिबान नेताओं से कथित बातचीत के ऊपर पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) मोईद यूसुफ़ ने कहा है कि ‘भारत के आला अधिकारी किस मुंह से तालिबान नेताओं से मिलने गए, उन्हें शर्म नहीं आई.’

डॉन न्यूज़ के कार्यक्रम ‘लाइव विद आदिल शाहज़ेब’ में बोलते हुए यूसुफ़ ने कहा, “इतना बड़ा देश, लोकतंत्र और धर्म निरपेक्षता की बातें करता रहा है.. कहता रहा है छोड़ेंगे नहीं.. लेकिन यह मरवाते रहे हैं तालिबानियों को उनके ख़िलाफ़ पैसे देते रहे हैं. आज वहां भी जाकर बैठ गए हैं. यह रणनीतिक नहीं बल्कि शर्म की बात है.”

साथ ही यूसुफ़ ने कहा कि भारत के अधिकारी जिनसे मिलने गए थे वो भी बेवकूफ़ नहीं हैं.

“किसी के ख़िलाफ़ आप 30 साल से कार्रवाइयां करा रहे हैं और आप तुरंत किसी से मुलाक़ात कर लें यह कहां तक ठीक है. शर्म करो.”

हाल में द हिंदू अख़बार ने एक रिपोर्ट प्रकाशित की थी जिसमें बताया गया था कि भारतीय अधिकारियों का क़तर की राजधानी दोहा में बड़ी ख़ामोशी से एक दौरा हुआ है.

एस जयशंकर

अख़बार से क़तर के अधिकारियों ने कहा था कि यह दौरा तालिबान के नेताओं से बातचीत के लिए हुआ है.

भारत से बातचीत पर भी बोले NSA

मोईद यूसुफ़ से इसके अलावा ताजिकिस्तान की राजधानी दुशांबे में हाल ही में हुई शांघाई कॉपरेशन ऑर्गनाइज़ेशन के NSA की बैठक का भी ज़िक्र करते हुए उन्होंने कहा कि इस दौरान भारत के NSA से उनकी कोई बातचीत नहीं हुई.

उन्होंने कहा, “अभी और पहले कोई बैक चैनल डायलॉग भारत और पाकिस्तान के बीच न ही हुआ है और न ही जारी है. हमने साफ़ कर दिया है कि बातचीत में कश्मीर का मसला शामिल रहेगा और कश्मीर के विशेष दर्जे को बहाल करने के बाद ही बातचीत होगी.”

“हमारी नीति आम कश्मीरी की ज़िंदगी है और अगर भारत उनकी ज़िंदगी को अच्छा बनाता है तो हम बातचीत पर आगे बढ़ेंगे.”

Comments

Popular posts from this blog

"बक्श देता है 'खुदा' उनको, ... ! जिनकी 'किस्मत' ख़राब होती है ... !! वो हरगिज नहीं 'बक्शे' जाते है, ... ! जिनकी 'नियत' खराब होती है... !!"

Department of Education Directory