मरने वालों की आत्मा को मिले शांति ! मॉब लीनचिंग वाले देश मे खुदा की लीनचिंग ( क़ुदरती आफत ) की जारी है । पढ़ें एक रिपोर्ट

हादसा / आकाशीय बिजली की चपेट में आने से छोटे भाई की मौत, बड़ा घायल
Younger brother death due to crippling electricity, big wounded

Dainik Bhaskar

Jun 03, 2019, 06:03 PM IST
गुमला. सिसई थाना क्षेत्र के खेदुवा टोली निवासी बिरसा उरांव के 18 वर्षीय पुत्र आनंद उरांव की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई। जबकि आनंद उरांव का बड़ा भाई सुखदेव उरांव घायल हो गया। यह घटना रविवार की रात करीब 12 बजे घटी।
घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया
घर के आंगन में हैंडपंप के पास तार पर कपड़े फैले हुए थे। अचानक तेज बारिश होने लगी तो आनंद उरांव तार से कपड़ा उतारने के लिए हैंडपंप के पास गया। इसी दौरान आकाशीय बिजली की चपेट में आ गया और घटनास्थल पर ही उसने दम तोड़ दिया। वहीं, हैंडपंप के पास वाले कमरे में उसका बड़ा भाई सुखदेव सो रहा था, जिसे बिजली का जोरदार झटका लगा। इस घटना की जानकारी तब हुई जब बारिश बंद हुई।
प्रशासन से मुआवजे की मांग की
घरवाले इधर-उधर घूमने आनंद को ढूंढने लगे। तो वो मृत पड़ा मिला। उसे घर ले लाया तब तक आनंद की मौत हो चुकी थी। मृतक के पिता बिरसा उरांव ने इसकी जानकारी मुखिया शकुंतला देवी को दी। जानकारी मिलते के साथ मुखिया शकुंतला उरांव, समाजसेवी मंगरा उरांव घटनास्थल पहुंचकर सिसई पुलिस को सूचना दी। सिसई पुलिस ने घटनास्थल पहुंच कर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए गुमला भेज दिया। वहीं, घायल सुखदेव उरांव का इलाज चल रहा है। इधर समाजसेवी मंगरा उरांव ने प्रशासन को सूचना देते हुए मुआवजे की मांग की है।
https://www.google.com/amp/s/www.bhaskar.com/amp/jharkhand/ranchi/news/younger-brother-death-due-to-crippling-electricity-big-wounded-01560975.html

Comments

Popular posts from this blog

"बक्श देता है 'खुदा' उनको, ... ! जिनकी 'किस्मत' ख़राब होती है ... !! वो हरगिज नहीं 'बक्शे' जाते है, ... ! जिनकी 'नियत' खराब होती है... !!"

Department of Education Directory