मोदी राज में महंगाई का हाल -चावल 3 महीने में 3 रुपए महंगा -गेहूं जनवरी से दिसंबर में 4 रुपए महंगा -अरहर दाल साल भर में 16 रुपए किलो महंगी -उड़द दाल 12 महीने में 24 रुपए किलो महंगी -मूंग दाल 12 महीने में 14 रुपए महंगी -नमक तक 25 पैसे महंगा पड़ने लगा -जनवरी में 18 वाला प्याज, दिसंबर में 81 का हुआ


घंटी बजाओ: अर्थव्यवस्था की हालत खस्ता लेकिन समाधान के नाम पर देश में मजाक चल रहा है?
जब महंगे प्याज की समस्या से समाधान जनता को देने की जरूरत हुई तब संसद में मंत्री गण जुमलेवादी समाधान देते नजर आए थे. क्या सच यही है कि देश में महंगाई, आर्थिक सुस्ती से जुझती अर्थव्यवस्था के अहम मुद्दों पर समाधान देने की जगह जुमलों का मजाक हो रहा है ?

By: एबीपी न्यूज़
Updated: 13 Dec 2019 10:56 PM

नई दिल्ली: गुरुवार को झारखंड की चुनावी रैली में राहुल गांधी ने महिला सुरक्षा पर 'रेप इन इंडिया' कहकर मोदी सरकार पर हमला किया. लोकसभा में आज शीतकालीन सत्र के आखिरी दिन इसी मुद्दे पर सत्ताधारी दल की तरफ से महिला सांसदों ने राहुल गांधी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया गया. स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी से मांफी की मांग की. इतना ही नहीं बीजेपी की महिला महिला सांसद राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव आयोग भी पहुंच गईं.

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि बयान से छेड़छाड़ करके बीजेपी ने हंगामा इसलिए संसद में कराया ताकि असम में नागरिकता संशोधन बिल को लेकर हो रहे उपद्रव समेत देश के दूसरे अहम मुद्दों से ध्यान भटकाया जा सके ? क्या सच यही है कि देश में महंगाई, आर्थिक सुस्ती से जुझती अर्थव्यवस्था के अहम मुद्दों पर समाधान देने की जगह जुमलों का मजाक हो रहा है ?


-चावल 3 महीने में 3 रुपए महंगा
-गेहूं जनवरी से दिसंबर में 4 रुपए महंगा
-अरहर दाल साल भर में 16 रुपए किलो महंगी
-उड़द दाल 12 महीने में 24 रुपए किलो महंगी
-मूंग दाल 12 महीने में 14 रुपए महंगी
-नमक तक 25 पैसे महंगा पड़ने लगा
-जनवरी में 18 वाला प्याज, दिसंबर में 81 का हुआ


उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में महंगा प्याज कहीं किसान ना चुरा ले जाएं, इसलिए दिन रात पहरा दे रहे हैं. चौकीदार बने हैं महंगे प्याज के. गुजरात के राजकोट में हाइवे पर प्याज गिर गया तो प्याज लूटने को मजबूर हो गई जनता.

https://www.abplive.com/news/india/does-government-really-care-about-inflation-1256127

Comments

Popular posts from this blog

"बक्श देता है 'खुदा' उनको, ... ! जिनकी 'किस्मत' ख़राब होती है ... !! वो हरगिज नहीं 'बक्शे' जाते है, ... ! जिनकी 'नियत' खराब होती है... !!"

Department of Education Directory