मनोज तिवारी बोले, 'दिल्ली का जो भी नतीजा आता है, इसके लिए मैं ज़िम्मेदार हूं'


मनोज तिवारीइमेज कॉपीरइटANI
"दिल्ली का जो भी नतीजा आता है, इसके लिए मैं ज़िम्मेदार हूं."
ये बयान है दिया है मनोज तिवारी ने. दिल्ली विधानसभा चुनाव के शुरुआती रूझानों में बीजेपी पीछे चल रही है. मनोज तिवारी ने ये माना है कि शुरुआती रुझानों में बीजेपी और आप में अंतर ज़रूर है लेकिन अभी भी वक्त है, हमें उम्मीद है.
आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने दिल्ली के चुनावी रूझान पर कहा, ''कहा गया था कि हिंदुस्तान और पाकिस्तान के बीच मैच हो रहा है, हिंदुस्तान जीत गया, हिंदुस्तान जीत गया.''
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अरविंद केजरीवाल की जीत की बधाई दी है. ममता बनर्जी ने कहा है, ''मैं ने अरविंद केजरीवाल को बधाई दी है. लोगों ने बीजेपी को ख़ारिज कर दिया है. केवल विकास कारगर है, सीएए, एनआरसी और एनपीआर को लोग ख़ारिज करेंगे.''
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने दिल्ली में कांग्रेस के निराशाजनक प्रदर्शन के बारे में कहा है 'इसके बारे में हमें पहले से मालूम था, लेकिन बीजेपी का क्या हुआ, जो बड़े बड़े दावे कर रही थी.'
अधीर रंजन चौधरीइमेज कॉपीरइटGETTY IMAGES
कांग्रेस के सासंद और लोकसभा में संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी ने दिल्ली में आम आदमी पार्टी के बेहतर प्रदर्शन को उम्मीद के मुताबिक बताया.
उन्होंने कहा, "आम आदमी पार्टी तीसरी बार सत्ता में लौट रही है, ये हर कोई जानता था. कांग्रेस की हार अच्छा संदेश नहीं है. हालांकि भारतीय जनता पार्टी और उनके सांप्रदायिक एजेंडे पर आम आदमी पार्टी की जीत महत्वपूर्ण है."
प्रशांत किशोर ने ट्वीट किया है, "भारत की आत्मा की रक्षा के लिए खड़ा होने के लिए थैंक्यू दिल्ली."
जम्मू कश्मीर से कांग्रेस के नेता सलमान सोज़ ने बताया, "अगर आप कुछ चीज़ों के लिए खड़े नहीं होते तो आख़िर में कुछ हासिल नहीं होगा." एक तरह से सलमान सोज़ सांकेतिक तौर पर कांग्रेस आलाकमान पर निशान साध रहे हैं.
कांग्रेस के प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने ट्वीट किया है, "स्पष्ट है कि कांग्रेस के लिए गुलाबी राजनीतिक सुबह नहीं है."
सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज मार्केंडय काटजू ट्वीट किया है, "दिल्ली चुनाव से पहले केजरीवाल ने हुनमान चालीसा का पाठ किया था ये जानने के बाद अब मैं ये मान रहा हूं कि हनुमान चालीसा का पाठ करने से आप जो चाहेंगे वो मिल सकता है."
(बीबीसी हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

बीबीसी न्यूज़ मेकर्स

चर्चा में रहे लोगों से बातचीत पर आधारित साप्ताहिक कार्यक्रम

संबंधित समाचार

Comments

Popular posts from this blog

"बक्श देता है 'खुदा' उनको, ... ! जिनकी 'किस्मत' ख़राब होती है ... !! वो हरगिज नहीं 'बक्शे' जाते है, ... ! जिनकी 'नियत' खराब होती है... !!"

Department of Education Directory