BCECE के काउन्सलिंग के तरीके पर उठे सवाल !


Mirror

बिहार में मेडिकल एवं इंजीनियरिंग की प्रवेश परीक्षा लेनी वाली संस्था BCECE अपने अनर्गल क्रियाकलाप के कारण हमेशा चर्चा में रहती है ।

जरा सोंचिये वैसे परीक्षार्थियों और अभियार्थयों को दुबारा counseling में मौका दिया जाना कितना उचित है , जिन परीक्षार्थियों और अभियर्थियों ने प्रथम counseling में भाग तो जरूर लिए परंतु वे किसी भी क्षेत्र BDS और agriculture , physiotherapy वगैरह क्षेत्र में नामांकन नहीं लिए ?
अब इस मामले को जरा ऐसे सोंचिये और गौर कीजिये CBSE मेडिकल की counseling के बाद जब बिहार के मेडिकल कॉलेजों में MBBS की खली होने वाली सीटों पर वैसे अभियर्थियों को लिया जाना चाहिए जो BDS, physiotherapy या agriculture इत्यादि में नामांकन ले चुके हैं या उन अभियर्थियों का जिन्होंने किसी भी क्षेत्र या संकाय में नामांकन ही नहीं लिए ?
पूर्व में किसी न किसी संकाय और क्षेत्र में नामांकन ले चुके अभियर्थियों का आरोप रहा है कि उन अभियर्थियों का दूसरी counseling में मौका क्यों दिया जाता है जो किसी भी संकाय और क्षेत्र में नामांकन ही नहीं लिए ?
बिहार ही ऐसा राज्य है जहाँ इस तरह की बात है ।
18 September at 14:25 · Edited · Public
Unlike Page · More
Copied from Facebook page Mirror

Comments

Popular posts from this blog

"बक्श देता है 'खुदा' उनको, ... ! जिनकी 'किस्मत' ख़राब होती है ... !! वो हरगिज नहीं 'बक्शे' जाते है, ... ! जिनकी 'नियत' खराब होती है... !!"

Department of Education Directory