Skip to main content

एंटी हिंदू नहीं, मैं एंटी मोदी-शाह हूं: प्रकाश राज


प्रकाश राज,मोदी और अमित शाहइमेज कॉपीरइटGETTY IMAGES
अहम मुद्दों पर खुलकर बोलने वाले और सोशल मीडिया पर ट्रोल्स के निशाने पर रहने वाले एक्टर प्रकाश राज तीखे तेवर के साथ फिर सामने आए हैं.
प्रकाश राज ने इंडिया टुडे कॉन्क्लेव कार्यक्रम में कहा, ''मैं एंटी हिंदू हूं. नहीं, मैं एंटी मोदी, एंटी हेगड़े, एंटी अमित शाह हूं. मेरे मुताबिक ये लोग हिंदू नहीं हैं. अनंत कुमार हेगड़े, जो एक धर्म को दुनिया से हटाना चाहते हैं ऐसा शख़्स हिंदू नहीं हो सकता.''
प्रकाश राज ने कहा, ''जो हत्याओं का समर्थन करे, वो हिंदू नहीं हो सकता. जब ये लोग ये तय कर सकते हैं कि मैं एंटी हिंदू हूं. तब मैं भी ये कह सकता हूं कि ये लोग हिंदू नहीं हैं.''
प्रकाश राज ने केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े के संविधान बदलने के बयान पर कहा, ''चार दिन पहले मैं सिरसी में था. मैं वहां संविधान बदलने की बात करने वाले के एक केंद्रीय मंत्री के ख़िलाफ़ बोल रहा था. मुझे संविधान पर फ़ख्र है. मैंने सिरसी के उसी स्टेज़ से उनसे सवाल किया, डियर मंत्रीजी आपको मालूम है कि संविधान की शुरुआत में एक प्रस्तावना होती है. आपको मालूम है कि उसके मायने क्या हैं?''
प्रकाश राजइमेज कॉपीरइटTWITTER

पढ़िए प्रकाश राज ने क्या कुछ कहा

  • जहां मैंने ये बात कही थी, तीन दिन बाद बीजेपी के लोगों का ग्रुप उस स्टेज पर गया और उसे गौमूत्र से साफ किया.
  • ऐसा करने वालों ने कहा कि प्रकाश राज बीफ खाता है और बीफ खाने वालों का समर्थन करता है. इसलिए हमने ये स्टेज साफ किया.
  • मैंने स्टेज पर बीफ के बारे में बात नहीं की थी. ये लोग कुछ भी पैदा कर सकते हैं. सेक्सी दुर्गाफ़िल्म हिंदुत्व पर नहीं है. लेकिन ये लोग कहते हैं कि नहीं, नहीं ये हिंदुत्व पर ही है, तभी आपने इसका नाम सेक्सी दुर्गा रखा.
  • सुप्रीम कोर्ट पद्मावती फ़िल्म की रिलीज़ की बात करता है. लेकिन कुछ अराजक तत्व कहते हैं कि फ़िल्म रिलीज नहीं होनी चाहिए. आप सत्ता में हैं और कहते हैं कि फिल्म रिलीज नहीं होगी. अगर आप अराजक तत्वों का समर्थन करते हैं तो क्या आप हमारे और अभिव्यक्ति की आज़ादी के ख़िलाफ़ नहीं हैं?
  • मैंने गौरी लंकेश की मौत पर लोगों को जश्न मनाते देखा. ये वो लोग थे, जिन्हें मेरे देश का प्रधानमंत्री फॉलो करते हैं. वो क्यों उस मुद्दे पर चुप रहे. उन्होंने क्यों उन लोगों से रुकने के लिए नहीं कहा. मुझे ये बात चुभती है.
  • एक सच्चा हिंदू किसी की मौत पर जश्न नहीं मनाएगा. मेरे प्रधानमंत्री को चुने हुए मंत्री से ये सवाल पूछना चाहिए कि एक धर्म को खत्म करने की बात न कहें.
  • और अगर मेरा प्रधानमंत्री अपने मंत्री को ऐसी बातें करने से नहीं रोक रहा है तो मैं भी अपने प्रधानमंत्री से ये कहूंगा कि आप भी हिंदू नहीं हैं.
प्रकाश राजइमेज कॉपीरइटTWITTER
'विरोध करने वाले अज्ञानी हैं'
इस कार्यक्रम में प्रकाश राज से जब सवाल किया गया, ''हेगड़े का आरोप है कि आप बार-बार जानबूझकर ऐसा इसलिए करते हैं, क्योंकि आप एंटी हिंदू हैं और आपको राज्य सरकार से ज़मीन मिली हुई है.''
प्रकाश राज ने कहा, ''सबसे पहली बात ये है कि एक दावा है कि मैंने कर्नाटक में कांग्रेस सरकार से ज़मीन ली है. ये लोग नहीं जानते हैं कि मेरे पास कितनी एकड़ ज़मीन है. मैंने पांच राज्यों की 300 फ़िल्मों में बीते 30 सालों में काम किया है. मैंने इससे कितनी कमाई की होगी. मैंने एक गांव को गोद लिया, जहां मैंने स्कूल बनाने के लिए छह एकड़ ज़मीन दी.
मैंने हाल ही में एक कम्युनिटी हॉल बनाने के लिए दो एकड़ ज़मीन डोनेट की और इन लोगों को ये लग रहा है कि मुझे बेंगलुरु में ज़मीन चाहिए. देखिए वो कितने उत्साही और अज्ञानी हैं.''

Comments

Popular posts from this blog

"बक्श देता है 'खुदा' उनको, ... ! जिनकी 'किस्मत' ख़राब होती है ... !! वो हरगिज नहीं 'बक्शे' जाते है, ... ! जिनकी 'नियत' खराब होती है... !!"

Department of Education Directory