पालघर लिंचिंग: पुलिस वालों ने इसलिए नहीं बचाया साधुओं को

रिया चक्रवर्ती के ख़िलाफ़ प्रवर्तन निदेशालय में मामला, अगले हफ़्ते पूछताछ: प्रेस रिव्यू

रिया चक्रवर्तीइमेज कॉपीरइट@TWEET2RHEA
अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने उनकी दोस्त और अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के कुछ सदस्यों के ख़िलाफ़ मामला दर्ज किया है.
हिंदुस्तान टाइम्स ने अपने पहले पन्ने पर एक रिपोर्ट प्रकाशित की है जिसमें उसने इस मामले के जानकार लोगों के हवाले से लिखा है कि ईडी ने ये मामला सुशांत के पिता की ओर से बिहार पुलिस में दर्ज एफ़आईआर के आधार पर लिया है.
अधिकारियों के अनुसार रिया को अगले सप्ताह पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है.
सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने अपनी शिकायत में रिया चक्रवर्ती पर सुशांत के पैसे का हेरफेर करने का आरोप लगाया है. ईडी मनी लॉन्ड्रिंग और विदेशी मुद्रा के लेन-देन में गड़बड़ियों की जाँच करता है.
रिया चक्रवर्ती ने अपने ऊपर लगे आरोपों पर कुछ भी नहीं कहा है लेकिन शुक्रवार देर शाम उन्होंने एक वीडियो पोस्ट किया और कहा कि क्योंकि मामला न्यायपालिका में विचाराधीन है इसलिए अपने वकीलों की सलाह पर वो ख़ामोश हैं.
अख़बार के मुताबिक़, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है कि महाराष्ट्र राज्य की पुलिस इस मामले की जाँच के लिए पूरी तरह सक्षम है और अगर यह केस किसी दूसरी एजेंसी को दिया जाएगा तो यह उनके लिए अपमानजनक होगा. इस मामले में लगातार सीबीआई जाँच की माँग की जा रही है.

दिल्ली में फिर आमने-सामने केजरीवाल और उपराज्यपाल

केजरीवाल-बैजलइमेज कॉपीरइटBBC/PTI
अनलॉक-3 के तहत होटल और साप्ताहिक बाज़ार खोलने के दिल्ली सरकार के फ़ैसले पर उपराज्यपाल अनिल बैजल ने रोक लगा दी है. आम आदमी की पार्टी वाली सरकार ने एलजी के इस फ़ैसले पर अपनी नाराज़गी जताई है.
दैनिक समाचार पत्र हिन्दुस्तान के मुताबिक़, दिल्ली सरकार ने एक दिन पहले ही यानी गुरुवार को ही अनलॉक 3 के तहत होटलों और साप्ताहिक बाज़ारों को खोलने का फ़ैसला सुनाया था.
हालाँकि उन्होंने ख़ुद भी इसे ट्रायल के तौर पर एक सप्ताह के लिए ही रखा था लेकिन उप राज्यपाल ने सरकार के इस फ़ैसले को ख़ारिज कर दिया है.
दिल्ली सरकार की दलील थी कि आर्थिक गतिविधियों को पटरी पर लाने के लिए यह ज़रूरी है लेकिन उपराज्यपाल के फ़ैसले से दोनों पक्षों के बीच विवाद की स्थिति पैदा हो गई है.

पालघर लिंचिंग: पुलिस वालों ने इसलिए नहीं बचाया साधुओं को

अप्रैल महीने में महाराष्ट्र के पालघर का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें लिंचिंग के शिकार हुए साधु एक पुलिस वाले के पीछे छिपते और मदद माँगते नज़र आए थे लेकिन पुलिसकर्मी ने उन्हें भीड़ के बीच छोड़ दिया था.
इंडियन एक्सप्रेस की एक ख़बर के मुताबिक, अब घटनास्थल पर मौजूद सबसे वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया है कि जिन पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में दो साधुओं और उनके चालक पर हमला हुआ उन्होंने डर से बीच-बचाव नहीं किया.
घटना के वक़्त 21 पुलिस कर्मियों का दल वहाँ मौजूद थे जिनमें दंगे को क़ाबू करने वाला पुलिस का दस्ता भी शामिल था.
चार महीने की जाँच के बाद महाराष्ट्र की सीआईडी पुलिस ने इस मामले में दो चार्जशीट फ़ाइल की हैं. एक मामला दो साधुओं और उनके ड्राइवर की हत्या का है. दूसरा मामला पुलिस वालों पर जानलेवा हमला करने का है.
सोनिया गांधीइमेज कॉपीरइटGETTY IMAGES

सोनिया गांधी की सेहत में सुधार

टाइम्स ऑफ़ इंडिया की एक ख़बर के मुताबिक़ कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की सेहत में सुधार हो रहा है
सोनिया गांधी को गुरुवार को दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में रूटीन चेकअप और कुछ ज़रूरी स्वास्थ्य जाँच के लिए भर्ती कराया गया था.
(बीबीसी हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूबपर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Comments

Popular posts from this blog

"बक्श देता है 'खुदा' उनको, ... ! जिनकी 'किस्मत' ख़राब होती है ... !! वो हरगिज नहीं 'बक्शे' जाते है, ... ! जिनकी 'नियत' खराब होती है... !!"

Department of Education Directory