राजद उमीदवार के नाम के आगे लालटेन गायब , भूल या साजिश

 

बिहार चुनाव: ईवीएम में राजद के “लालटेन” के आगे बटन ही नहीं, तीन घंटे ऐसे ही होती रही वोटिंग


मुंगेर जिले की तीनों सीटों पर लगभग 43 प्रतिशत मतदान होने की रिपोर्ट मिली है। मुंगेर में 15, जमालपुर में 19 और तारापुर विधान सभा क्षेत्र में 25 प्रत्याशियों के का भविष्य ईवीएम में कैद हो गया।

बिहार विधानसभा चुनाव में मुंगेर सदर विधानसभा सीट के एक बूथ अजीबोगरीब वोटिंग का मामला सामने आया। यहां ईवीएम में राजद उम्मीदवार के चुनाव चिह्न लालटेन के आगे बटन ही गायब था।

ADVERTISEMENT

हैरानी वाली बात है कि महादेवपुर सामुदायिक केंद्र के बूथ पर बिना बटन वाले ईवीएम के बावजूद तीन घंटे से अधिक समय तक वोटिंग होती रही है। बाद में लोगों ने जब इसकी शिकायत की तो 3 घंटे 13 मिनट बाद ही ईवीएम को बदला जा सका। ऐसे में शुरुआती तीन घंटे तक राजद उम्मीदवार के खाते में एक भी वोट नहीं गए। इस पूरे मामले में राजद उम्मीदवार अविनाश कुमार विद्यार्थी के चुनाव प्रभारी शिशिर कुमार लालू ने एकतरफा वोटिंग कराए जाने का आरोप लगाया।

https://www.jansatta.com/rajya/bihar-election

राजद उम्मीदवार के चुनाव प्रभारी ने बताया कि उन्होंने इस मामले की शिकायत चुनाव प्रभारी से की। इसके बावजदू भी मशीन बदले जाने तक मतदान नहीं रोका गया। निर्वाचन अधिकारी को ईवीएम बदलने में 3 घंटे 13 मिनट का समय लग गया। अधिकारी करते रहे अनसुना: राजद उम्मीदवार के चुनाव चिह्न के आगे बटन नहीं होने पर स्थानीय लोग गुस्से में आ गए।

ADVERTISEMENT

उन लोगों ने इस बात की शिकायत स्थानीय अधिकारियों से की लेकिन उनकी शिकायत को अनुसना किया जाता रहा। इसके बाद लोगों ने मीडिया को इस बात की जानकारी दी। मीडिया के पहुंचने के बावजदू पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने उन्हें भीतर नहीं जाने दिया। मीडिया की तरफ से इस बारे में सूचना शीर्ष अधिकारियों को दी गई।

Comments

Popular posts from this blog

"बक्श देता है 'खुदा' उनको, ... ! जिनकी 'किस्मत' ख़राब होती है ... !! वो हरगिज नहीं 'बक्शे' जाते है, ... ! जिनकी 'नियत' खराब होती है... !!"

Department of Education Directory