PFI की तुलना RSS से करने पर पटना SSP के साथ खड़ी हुई तेजस्वी यादव की RJD, जीतनराम मांझी की HAM

 

https://www.livehindustan.com/bihar/story-patna-ssp-ms-dhillon-compares-pfi-training-with-rss-shakha-gets-support-of-tejashwi-yadav-rjd-jeetanram-manjhi-ham-amid-bjp-demand-of-action-resignation-6788303.amp.html

पटना के एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो द्वारा पीएफआई की तुलना आरएसएस से करने पर जहां बीजेपी नेता उन पर बरस रहे हैं वहीं तेजस्वी यादव की आरजेडी और जीतनराम मांझी की हम ढिल्लो के साथ खड़ी हो गई है।

PFI की तुलना RSS से करने पर पटना SSP के साथ खड़ी हुई तेजस्वी यादव की RJD, जीतनराम मांझी की HAM
Ritesh Verma  लाइव हिन्दुस्तान , पटना
Last Modified: Thu, 14 Jul 2022 9:44 PM

पटना के एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) की ट्रेनिंग कैंप से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की शाखा की तुलना करके भारी विवाद में फंस गए हैं। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने ढिल्लो के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और उनसे माफी मांगने या फिर भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) से इस्तीफा देने की मांग की है। लेकिन तेजस्वी यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) और जीतनराम मांझी की पार्टी हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) ने एसएसपी की बातों का समर्थन करते हुए ढिल्लो का पक्ष लिया है। इस बीच बिहार पुलिस मुख्यालय ने ढिल्लो को इस बयान पर नोटिस जारी करते हुए 48 घंटे में कारण बताने को कहा है।

पटना के फुलवारीशरीफ इलाके में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के दफ्तर पर छापे में भारत को 2047 तक इस्लामिक देश बनाने की साजिश के मिले कागजात की बात बताते हुए पटना के वरीय पुलिस अधीक्षक ढिल्लो पीएफआई के ट्रेनिंग कैंप की तुलना राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की शाखाओं से कर गए। उन्होंने कहा कि जिस तरह आरएसएस की शाखाओं में लाठी की ट्रेनिंग दी जाती है उसी तरह पीएफआई की ट्रेनिंग कैंप में शारीरिक प्रशिक्षण के नाम पर ट्रेनिंग दी जा रही थी और युवकों का ब्रेनवाश किया जा रहा था।

पटना SSP ने PFI ट्रेनिंग की तुलना RSS शाखा से की, बिहार में राजनीतिक बवाल, BJP ने कहा- माफी मांगो या इस्तीफा दो

बीजेपी प्रवक्ता निखिल आनंद, विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल के बाद बीजेपी सांसद और पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने भी ट्वीट करके एसएसपी के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। मोदी ने कहा कि धर्मनिरपेक्ष भारत को इस्लामी देश बनाने की साजिश में लिप्त पीएफआई के संदिग्ध आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद इस प्रतिबंधित संगठन से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ जैसे देशभक्त संगठन की तुलना करना नितांत निंदनीय और अज्ञानतापूर्ण है। उन्होंने कहा कि पटना के एसएसपी को ऐसा बयान तुरंत वापस लेना चाहिए और इसके लिए माफी मांगनी चाहिए।

PFI ट्रेनिंग की RSS शाखा से तुलना पर पटना SSP को पुलिस मुख्यालय का शोकॉज, हो सकती है कार्रवाई

आरजेडी ने ढिल्लो की बात का समर्थन करते हुए कहा है कि पटना के वरीय पुलिस अधीक्षक ने संघ की मोडस ऑपेरंडी के बारे में बिल्कुल सही कहा कि ये लोग शारीरिक प्रशिक्षण के नाम पर अपना प्रोपेगैंडा और घृणा फैलाते हैं और किसी क्षेत्र में पांव जमने पर दंगे, मॉब लिंचिंग और अन्य सामाजिक सौहार्द विरोधी गतिविधियों को अंजाम देते हैं। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में बीजेपी की सहयोगी हम के प्रवक्ता दानिश रिजवान ने कहा कि एसएसपी को बिना वजह विवाद में घसीटा जा रहा है। रिजवान ने सवाल उठाया कि अगर इस्लामिक देश की बात करना क्राइम है तो क्या हिंदू राष्ट्र की बात करना सही है।

Comments

Popular posts from this blog

"बक्श देता है 'खुदा' उनको, ... ! जिनकी 'किस्मत' ख़राब होती है ... !! वो हरगिज नहीं 'बक्शे' जाते है, ... ! जिनकी 'नियत' खराब होती है... !!"

Department of Education Directory