बिहार में नल-जल योजना की पानी टंकी से भारी मात्रा में शराब बरामद, तीन के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

 


By Prabhat khabar Digital 
Updated Date
नल-जल योजना की टंकी
नल-जल योजना की टंकी
File

Bihar News In Hindi: बिहार के मधुबनी जिले के मधेपुरा प्रखंड के दर्जिया गांव में नल जल योजना समिति बनाए गए पानी की टंकी से शराब तस्करी के मामले का खुलासा हुआ है. तस्करी के खुलासे के बाद से ही गांव में हड़कंप मचा हुआ है. स्थानीय पुलिस छानबीन में जुट गई है.

मिली जानकारी के अनुसार दर्जिया गांव में पिछले कई महीनों से नल जल योजना से बनाया गया पानी का टंकी खराब चल रहा था, जिसके बाद ग्रामीणों ने कई बार इसकी शिकायत भी की. वहीं आज पुलिस को पानी टंकी के भीतर 238 शराब की बोतलें मिली है.

इधर, इंडो-नेपाल सीमा पर तैनात 48 वीं बटालियन एसएसबी गंगौर के जवानों ने साहरघाट थाना क्षेत्र के केरबा चौक के पास एक ऑटो से 750 बोतल देसी शराब जब्त किया है. साथ ही एसएसबी के जवानों ने एक तस्कर को भी गिरफ्तार कर लिया.

गिरफ्तार तस्कर दरभंगा के कबीरचक निवासी राज कुमार महतो है. मिली जानकारी के अनुसार तस्कर ऑटो से शराब की खेप लेकर भारतीय बाजार की ओर आ रहा था. इसी क्रम में जवानों की नजर पड़ी तो ऑटो को रोककर तलाशी ली.

बताते चलें कि पिछले दिनों ही सासाराम जिले से इसी तरह की एक घटना सामने आई थी. पुलिस ने उस मामले में भी एक ब्रेग्जटा कार बरामद किया था. बिहार में नल-जल योजना की शुरूआत 2019 के बाद की गई है.

सरकार की ओर से जारी है हेल्पलाइन - नल जल योजना के तहत पेयजल आपूर्ति में बाधा होने पर आप 9122400777 पर व्हाट्स एप, 18603455555 नंबर पर फोन और मोबाइल एप prdshikayat.bgsys.co.in पर सूचना दे सकते हैं. इस पर समय-सीमा के भीतर अविलंब कार्रवाई होगी.

https://www.prabhatkhabar.com/state/bihar/bihar-nal-jal-yojna-latest-update-madhubani-huge-amount-of-liquor-recovered-from-water-tank-nitish-kumar-avh

https://www.prabhatkhabar.com/state/bihar/bihar-nal-jal-yojna-latest-update-madhubani-huge-amount-of-liquor-recovered-from-water-tank-nitish-kumar-avh

Comments

Popular posts from this blog

"बक्श देता है 'खुदा' उनको, ... ! जिनकी 'किस्मत' ख़राब होती है ... !! वो हरगिज नहीं 'बक्शे' जाते है, ... ! जिनकी 'नियत' खराब होती है... !!"

Department of Education Directory